Move to Jagran APP

Prayagraj Weather Forecast: बादलों में जमाया शहर में डेरा, जल्द हो सकती है नववर्ष की पहली बारिश

Prayagraj Weather Forecast समुद्र विज्ञानी व पर्यावरण के जानकार प्रो. शैलेंद्र रॉय ने बताया कि नए वर्ष के पहले सप्ताह में बारिश होने की प्रबल संभावना है। पछुआ हवाओं का कहर जारी रहेगा। रात में गलन और सुबह कोहरा रहेगा। पहाड़ों पर दोबारा बर्फबारी का असर कुछ दिनों तक रहेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 10:02 AM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 10:02 AM (IST)
Prayagraj Weather Forecast: बादलों में जमाया शहर में डेरा, जल्द हो सकती है नववर्ष की पहली बारिश
प्रयागराज में आसमान पर घने बादल छा गए हैं, बारिश की भी संभावना है।

प्रयागराज, जेएनएन। नववर्ष के पहले सप्ताह में मौसम के मिज़ाज में बदलाव शुरू हो गया है। यूं तो हल्‍के बादल रविवार से ही आसमान पर हैं लेकिन सोमवार सुबह से शहर में घने बादलों ने डेरा डाल रखा है। आगामी कुछ दिनों में नववर्ष की पहली बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग ने सप्ताह भर के भीतर जोरदार बारिश की संभावना जताई है। आगामी चार दिन तक आसमान में बादल छाए रहने की भी उम्‍मीद है। बारिश के साथ पारे में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी। दिन के मध्य में सूरज की आवाजाही भी देखने को मिल सकती है।

loksabha election banner

जानें प्रयागराज का क्या रहा तापमान

रविवार को न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम 27.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आद्रता की बात करें तो अधिकतम 91 और न्यूनतम 63 मापी गई। सोमवार को तापमान न्यूनतम नौ डिग्री तक जाने के आसार हैं।

बोले मौसम के जानकर

समुद्र विज्ञानी व पर्यावरण के जानकार प्रो. शैलेंद्र रॉय ने बताया कि नए वर्ष के पहले सप्ताह में बारिश होने की प्रबल संभावना है। पछुआ हवाओं का कहर जारी रहेगा। रात में गलन और सुबह कोहरा देखने को मिलेगा। पहाड़ों पर हुई दोबारा बर्फबारी का असर कुछ दिनों तक रहेगा।

चिकित्‍सक ने कहा-ऐसे मौसम में लापरवाही कतई न करें

कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में तेजी से बदलते मौसम में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। डॉक्टर भूपेश गुप्ता बताते है कि गलन के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खान-पान के साथ व्यायाम आदि पर जोर देना होगा। घर के बाहर निकलने से पहले टोपी मफलर जैकेट आदि जरूर पहनें। फैशन के चक्कर में स्वास्थ्य से लापरवाही न करें।

यह भी देखें:उत्तर भारत के 4 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, हिमाचल प्रदेश Yellow Alert जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.