Move to Jagran APP

स्वास्थ्य और शिक्षा के नए द्वार खोलेगा प्रतापगढ़ मेडिकल कालेज, बोले चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना

मंत्री सुरेश ने कहा कि मेडिकल कालेज बनने से प्रतापगढ़ में न केवल स्वास्थ्य बल्कि शिक्षा व रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे। ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती ने कहा कि सरकार सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है। प्रतापगढ़ मेडिकल कालेज की सौगात ऐतिहासिक है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 06:20 PM (IST)
प्रतापगढ़ मेडिकल कालेज के लोकार्पण के बाद मंत्री ने पौधारोपण भी किया

प्रतापगढ़, जागरण संवाददाता। नगर के पास बने डा. सोनेलाल पटेल राजकीय मेडिकल कालेज का लोकार्पण सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल किया। सिद्धार्थनगर में नौ कालेजों के साथ जब प्रतापगढ़ के मेडिकल कालेज का उन्होंने रिमोट से लोकार्पण किया तो प्रतापगढ़ के समारोह में मौजूद लोगों ने करतल ध्वनि से इस सौगात का स्वागत किया। शासन की ओर से समारोह के मुख्य अतिथि चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना रहे।

loksabha election banner

एमबीबीएस की सौ सीटों पर अब शुरू होगा प्रवेश

इस मौके पर सबसे पहले मंत्री खन्ना ने समारोह का संबोधित किया। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी के का सपना देश व प्रदेश को नया स्वरूप देना है। चिकित्सा, परिवहन, शिक्षा व रोजगार के साथ सुरक्षा में सशक्त करना है। सरकार इसे करके दिखा रही है। मंत्री सुरेश ने कहा कि मेडिकल कालेज बनने से प्रतापगढ़ में न केवल स्वास्थ्य बल्कि शिक्षा व रोजगार के नए रास्ते खुलेंगे। इस मौके पर ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह मोती ने कहा कि सरकार सबका साथ-सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है। प्रतापगढ़ को मिली मेडिकल कालेज की सौगात ऐतिहासिक है। सांसद संगम लाल गुप्ता, सांसद विनोद साेनकर, रानीगंज विधायक अभय कुमार धीरज ओझा, सदर विधायक राजकुमार पाल, नगर पालिकाध्यक्ष प्रेमलता सिंह, विश्वनाथगंज डा. आरके वर्मा, पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह, पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष ओम प्रकाश त्रिपाठी, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सुनील गोयल, राजा अनिल प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता व अपना दल के महासचिव राजेंद्र पाल समेत गणमान्य लोगों ने भी सहभागिता की। संचालन शिक्षक मोहम्मद अनीस ने किया। प्रिंसिपल डा. आर्य देश दीपक ने सबका स्वागत किया। उन्होंने बताया कि अब यहां पर एमबीबीएस की 100 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ होगी। कमिश्नर डा. संजय गोयल, डीएम डा. नितिन बंसल, सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव व एसपी सतपाल अंतिल समेत चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अफसर मौजूद रहे।

पूर्वांचल बना मेडिकल हब, बोले पीएम मोदी

प्रतापगढ़ : मेहमानों व स्थानीय नेताओं के संबोधन के बाद कालेज के मल्टीपरपज हाल में लगी स्क्रीन पर लाइव प्रसारण में सिद्धार्थ नगर से पीएम मोदी ने सबको संबोधित किया। सभी समारोहों में मौजूद लोगाें का एक साथ स्वागत भी किया। प्रतापगढ़ के कालेज का नाम लेते हुए कहा कि एक साथ नौ मेडिकल कालेज यूपी को मिलना नया इतिहास है। अब पूर्वांचल की नई पहचान मेडिकल हब के रूप में होने लगी है। सरकार ने महापुरुषों के नाम पर कालेजों के नाम रखकर उनको श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने पिछली सरकारों पर तंज भी कसा कि यह काम पहले भी हो सकता था, पर वह सरकारें परिवार के आगे नहीं सोचती थीं। कर्मयोगी मुख्यमंत्री योगी ने विकासवादी सोच से प्रदेश को चमका दिया। मोदी के पहले सीएम योगी का भी संबोधन लोगों ने सुना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.