Move to Jagran APP

प्रधानों ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ से योजनाओं के क्रियान्वयन की दिक्कत बताई Prayagraj News

प्रधानों ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह से मुलाकात की। उनसे कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में कई प्रकार की अड़चनें आ रही हैैं। मंत्री ने उन्‍हें आश्‍वासन दिया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 12:49 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 05:54 PM (IST)
प्रधानों ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ से योजनाओं के क्रियान्वयन की दिक्कत बताई Prayagraj News
प्रधानों ने कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ से योजनाओं के क्रियान्वयन की दिक्कत बताई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। शहर पश्चिमी क्षेत्र के प्रधानों ने केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में आ रही दिक्कतों से कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को अवगत कराया। मंत्री के आवास पर प्रधान नारायण केसरवानी के नेतृत्व में पहुंचे प्रधानों ने इस संबंध में वार्ता की। कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में कई प्रकार की अड़चनें आ रही हैैं। मंत्री ने प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं एवं अड़चनों को दूर कराने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

मंत्री ने अफसरों को जन समस्याओं के निस्तारण का निर्देश दिया

मंत्री सिद्धार्थनाथ ने जन सुनवाई के दौरान 71 लोगों की बिजली, पेयजल, सड़क, प्रकाश और शिक्षा-चिकित्सा से संबंधित संबंधित समस्याओं को सुना। उन्होंने अफसरों को आमजन की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने चौफटका स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन के बाद वहां के परिसर का भ्रमण किया। उन्होंने खुले मेनहोल को ढंकने तथा मंदिर में निकास मार्ग को पक्का कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर अनिल सिंह, दिनेश कुमार तिवारी, कमलेश कुमार, पवन श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, धीरेंद्र कुशवाहा, विक्की खान, अनिल उपाध्याय, रामनरेश पटेल, गौरव गुप्ता, मृत्युंजय तिवारी, नंदलाल सिंह पटेल मौजूद रहे।

साहित्यकारों, समाजसेवियों को मंत्री सिद्धार्थनाथ ने सम्मानित किया

अखिल भारतीय हंसवाहिनी महोत्सव का आयोजन पृथ्वी गार्डेन, सिविल लाइंस में हुआ। इसमें साहित्यकारों, समाजसेवियों, सांस्कृतिकधर्मी समेत अन्य गणमान्य लोगों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि राष्ट्र को मजबूती प्रदान करने में रचनाकारों की अहम भूमिका है।

ये विशिष्टजन किए गए सम्मानित

लल्लन सिंह गहमरी को भिखारी ठाकुर, डॉ. मालविका हरिओम को सुभद्रा कुमारी चौहान, मंगला सलोनी को प्रयाग गौरव, डा. ध्रुवेंद्र भदौरिया को निराला सम्मान, रौनक गुप्ता को युवा गौरव, सुरभि केसरवानी को नारी शक्ति सम्मान, आलोक पति को विधि सम्मान, राजीव त्रिपाठी को शिक्षा गौरव, अवधेश मनि पाठक को प्रशासनिक दक्षता, डॉ. धनेश अग्रहरि, डॉ. एसएल ओझा को कैबिनेट मंत्री, पूर्व मंत्री डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह गौर, पूर्व मंत्री उत्पल राय, सुनील चंद्र जैन, कुमार नारायण, संतोष सिंह ने शाल, स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.