प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अगर आपके परिवार में विवाद है, जमीन को लेकर झगड़ा है या दूसरी कोई समस्या है तो परेशान न हों। बस एक बार पुलिस अधिकारियों को वीडिया काल करके समस्या से अवगत कराएं, तत्काल समाधान होगा। यदि आपके पास एंड्रायड मोबाइल नहीं है या इंटरनेट की सुविधा नहीं है तो भी परेशान न हों। आप अपने नजदीकी थाने में जाएं और फिर वहां पर तैनात पुलिसकर्मी आपको वाट्सएप पर वीडियो काल के जरिए पुलिस अधिकारियों से वार्ता कराएंगे।

इस वाट्सएप नंबर पर करें काल और बताएं समस्‍या

प्रयागराज पुलिस ने वीडियो काल के माध्यम से अपनी शिकायत पुलिस अधिकारियों तक पहुंचाने के लिए वाट्सएप नंबर 9984781881 जारी किया है। इसके जरिए देश और विदेश के किसी भी कोने से कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या पुलिस अधिकारियों को बता सकता है।

ध्‍यान रखें, जनसुवाई का समय दोपहर 12 से दो बजे तक है

पुलिस अधिकारियों से अपनी समस्‍या वीडियो काल करके बता सकते हैं। यहां ये बात ध्‍यान देने की है कि वीडियो काल करने का समय भी निर्धारित है। रोजाना दोपहर 12 से दो बजे तक इसका समय निर्धारित किया गया है। ऐसी दशा में अब जनसुनवाई आपके द्वार पर पहुंच गई है। पिछले दिनों मात्र एक ही दिन में पुलिस दफ्तर में एसएसपी व एसपी गंगापार ने दो घंटे के भीतर 72 लोगों की समस्याएं सुनी थी।

असम में तैनात अर्धसैनिक बल के जवान ने भी बताई थी समस्‍या

पुलिस जनसुनवाई के तहत ही पिछले दिनों असम में तैनात एक अर्धसैनिक बल के जवान ने भी अपनी समस्‍या बताई थी। एसपी गंगापार को बताया था कि होलागढ़ थाने में एक मुकदमे की विवेचना लंबित है। तब उनकी समस्या को नोट किया गया और फिर थोड़ी देर बाद होलागढ़ पुलिस को शिकायत को दूर करने के बारे में कहा गया। इसी तरह फाफामऊ थाने पहुंची एक महिला ने पुलिस अधिकारियों से वीडियो काल करके पुलिस की सहायता मांगी।

जनसुनवाई पुलिस के प्रति लोगों का विश्‍वास बढ़ाने की पहल

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस के प्रति लोगों को विश्वास बढ़ाने की दिशा में यह सकारात्मक कदम है।

Edited By: Brijesh Srivastava