Move to Jagran APP

छह माह पूर्व दफनाया गया था महिला का शव, पुलिस ने खोद कर निकाला Prayagraj News

विवाहिता की लाश को ससुराल वालों ने छह माह पूर्व यह कहते हुए दफना दिया था कि सांप काटने से मौत हुई है। मायके के लोगों ने हत्या का आरोप लगाया। पुलिस ने कब्र खोद शव बाहर निकाला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 01:26 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 05:59 PM (IST)
छह माह पूर्व दफनाया गया था महिला का शव, पुलिस ने खोद कर निकाला Prayagraj News
छह माह पूर्व दफनाया गया था महिला का शव, पुलिस ने खोद कर निकाला Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। छह माह पूर्व विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध मौत हो गई थी। ससुरालवालों ने उसका शव दफना दिया। मायके के लोगों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी। कोर्ट के आदेश पर डीएम ने मामले को संज्ञान में लिया। शनिवार को पुलिस ने कब्र खोदवा कर शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इससे स्पष्ट हो जाएगा कि महिला की कैसे मौत हुई। हालांकि ससुराल के लोगों का कहना है कि विवाहिता की मौत सांप काटने से हुई थी। मामला पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ का है। 

loksabha election banner

ससुराल में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी

हथिगवां थाना क्षेत्र के कैमा गांव निवासी नियाज शाह ने अपनी बेटी नसरीन बानो की शादी इसी इलाके के फकीराबाद सराय सैयद खां गांव निवासी सरताज अहमद के साथ दो वर्ष पूर्व की थी। उसकी एक बेटी अलनाज फातिमा है। तीन सितंबर को नसरीन बानो की ससुराल में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। ससुराली जनों ने मायके पक्ष के लोगों को सूचना दी कि नसरीन की सांप काटने से मौत हो गई है। यह भी कहा कि उसका शव गांव के किनारे कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया है। 

कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ हत्‍या का केस

जानकारी होने पर पहुंचे मायका पक्ष के लोगों का कहना था कि बेटी की दहेज के लिए गला दबाकर हत्या कर दी गई है। इसकी शिकायत पुलिस से भी की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस पर मायके पक्ष के लोगों ने न्यायालय का सहारा लिया। न्यायालय के आदेश पर 12 फरवरी को पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। इसी बीच आठ मार्च को जिलाधिकारी ने दफन हुए शव को निकाल कर पोस्टमार्टम कराने का निर्देश दिया।  

प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में कब्र से निकाला शव

डीएम के निर्देश पर शनिवार को एसडीएम कुंडा जल राजन चौधरी, सीओ कुंडा राधेश्याम सिंह एवं एसओ हथिगवां उदय त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों की मौजूदगी में दफन किए गए शव को पुलिस ने बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.