Move to Jagran APP

कौशांबी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्‍य गिरफ्तार Prayagraj News

आरोपितों के पास से बरामद कार में तमंचा व कारतूस के अलावा मोबाइल दो बेसिक शिक्षा अधिकारी का नियुक्ति पत्र हाईस्कूल इंटर व बीए के 10 अंकपत्र व ज्वाइनिंग लेटर बरामद हुआ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 03:12 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 03:12 PM (IST)
कौशांबी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्‍य गिरफ्तार Prayagraj News
कौशांबी में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्‍य गिरफ्तार Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद कौशांबी में फिर नौकरी के नाम पर चूना लगाने वाले ठगों के गिरोह का राजफाश हुआ है। चरवा थाने की पुलिस, एसओजी और साइबर सेल की टीम ने चार आरोपितों को गिरफ्तार किया। उनके पास से सरकारी विभागों के नियुक्ति पत्रों समेत अंकपत्र व प्रमाणपत्र आदि बरामद हुआ। गौर करने वाली बात यह है कि पांच दिन पहले भी दो ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था लेकिन अब तक असली मास्टरमाइंड को खोज नहीं सकी है।

loksabha election banner

पिछले दिनों चरवा में ही साइबर सेल व एसओजी ने दो ठगों को पकड़ा था

पांच दिन पहले चरवा थाने की पुलिस ने साइबर सेल व एसओजी टीम की मदद से दो ठगों को गिरफ्तार किया था। उनके पकड़े जाने के बाद गैंग में शामिल कई लोगों के नाम उजागर हुए थे। उनकी खोजबीन में लगी पुलिस टीम मुखबिर की सूचना पर चरवा इलाके के सैयद सरावां मिरकुंडी गांव पहुंची। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के मुताबिक पुलिस टीम ने पिंकू सिंह उर्फ विक्रम निवासी सलेमपुर धाता फतेहपुर, शेरा उर्फ महेंद्र पुत्र राजेंद्र पटेल निवासी जुवरा मंझनपुर, सुरेश पुत्र प्रकाश निवासी अलवारा महेवाघाट और वीरेंद्र कुमार पुत्र रामप्रकाश निवासी भैरमपुर धाता को गिरफ्तार किया।

ज्‍वाइनिंग लेटर, नियुक्ति पत्र, यूपी बोर्ड के अंकपत्र आदि भी बरामद

पकड़े गए आरोपितों के पास से एक कार बरामद की गई। इसमें तमंचा व कारतूस के अलावा तीन मोबाइल, दो बेसिक शिक्षा अधिकारी का नियुक्ति पत्र, हाईस्कूल, इंटर व बीए के 10 अंक पत्र और दो सनद, रेलवे विभाग के प्रपत्रों के अलावा एक ज्वाइनिंग लेटर बरामद किया। आरोपितों ने जुर्म भी कबूल किया कि चरवा इलाके के जगदीश से रेलवे में नौकरी के नाम पर पांच लाख व अशोक से छह लाख रुपये ठगे थे। इसके अलावा वह सभी रेलवे, टीईटी, एसएससी व एलटी ग्रेड में नौकरी के नाम पर दर्जनों लोगों ने लाखों रुपये ठग चुके हैं।

पांच अन्य शातिरों के धरपकड़ की पुलिस कर रही कवायद

पूछताछ में पांच अन्य शातिरों के नाम भी प्रकाश में आए हैं, जिनका नाम पुलिस अफसर गोपनीय रखते हुए उनकी धरपकड़ का प्रयास कर रहे हैं। अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले का राजफाश करने वाले साइबर सेल के प्रभरी पवन त्रिवेदी, सीसीओ अखिलेश उपाध्याय, संदीप कुमार, एसओजी टीम के प्रभारी सर्वेश सिंह, हेड कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद, कांस्टेबल जियाउल, मनोज कुमार, सरताज के अलावा चरवा थाने के प्रभारी निरीक्षक संतशरण सिंह, उपनिरीक्षक मुनेश कुमार, हेड कांस्टेबल अखिलेश सिंह, कांस्टेबल विजय व ललित को पुरस्कृत किए जाने की घोषणा की।

बोले एएसपी कौशांबी

इस संबंध में एएसपी अशोक कुमार ने कहा कि जिले में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का राजफाश किया गया है। पांच और नाम भी प्रकाश में आए हैं। इसके अलावा जनपद में बेरोजगार युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगी की गई हो तो वह बेहिचक होकर मामले की शिकायत करें, उनके आरोपितों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.