प्रयागराज,जेएनएन : प्रयागघाट स्टेशन पर यात्रियों को खाने के लिए जल्द ही लजीज व्यंजन मिलेगा। इसके लिए स्टेशन के प्रथम तल पर फूड प्लाजा तैयार हो गया। यात्रियों के ठहरने के लिए स्टेशन पर डारमेट्री भी बनाया जा रहा है। रेलवे प्रशासन स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने पर जोर दे रहा है।

कुंभ से पहले 95 करोड़ की लागत से प्रयागघाट स्टेशन पर पांच नए प्लेटफार्म, स्टेशन की नई बिल्डिंग, वाशिंग लाइन का निर्माण कराया गया। प्रयाग जंक्शन की सभी ट्रेनें प्रयागघाट स्टेशन पर शिफ्ट होने के साथ इलाहाबाद जंक्शन से चलने वाली कई ट्रेनें भी वहां पर चली आईं। धीरे-धीरे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्टेशन पर खानपान की सुविधा नहीं है। इसलिए स्टेशन पर प्रथम तल पर जल्द ही फूड प्लाजा खुलने जा रहा है। यहां पर यात्रियों को दक्षिण भारत और उत्तर भारत के लजीज व्यंजन खाने को मिलेंगे। स्टेशन पर डारमेट्री का निर्माण कार्य चल रहा है। पांचों प्लेटफार्म पर पूरे क्षेत्र में शेड लगाने की तैयारी है। अभी आधे से काम क्षेत्र में ही शेड है। इससे यात्रियों को परेशानी होती है।

प्रयागघाट स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक एएम पाठक का कहना है कि प्रथम तल पर फूड प्लाजा तैयार हो गया है। जल्द ही उसके लिए टेंडर जारी हो जाएगा। फूड प्लाजा खोलने पर लोगों को खाने-पीने की चीजों की दिक्कत नहीं होगी। इसके अलावा स्टेशन पर डारमेट्री भी बनाई जा रही है। बाहर से आने वाले यात्री इसमें ठहर सकेंगे। माघ मेले से पहले यह बनकर तैयार हो जाएगा। प्रयागघाट से कई और ट्रेनों को भी चलाने की योजना है।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप