Move to Jagran APP

पंचायत का तुगलकी फरमान, शादी के बाद प्रेमी युगल नहीं रहेंगे गांव में Prayagraj News

पंचायत में यह तय हुआ कि दोनों की शादी करा दी जाएगी। लेकिन गांव में नहीं रहेंगे। दोनों परिवारों के बीच यह सहमति बनी है कि शादी के बाद दोनों गांव में नहीं रहेंगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 08:31 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 08:31 PM (IST)
पंचायत का तुगलकी फरमान, शादी के बाद प्रेमी युगल नहीं रहेंगे गांव में Prayagraj News
पंचायत का तुगलकी फरमान, शादी के बाद प्रेमी युगल नहीं रहेंगे गांव में Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । पडोसी जनपद प्रतापगढ में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के कोतवाली इलाके में एक गांव के युवक और युवती घर से भाग निकले थे। लेकिन रास्‍ते में दबोच लिया गया। दो दिन गांव में पंचायत होती रही। पंचायत में काफी जद़दोजहद के बाद परिजन दोनों की शादी कराने को राजी तो हुए लेकिन एक शर्त लगा दी। शर्त यह रखी गई कि वे दाेनों शादी के बाद गांव में नहीं रहेंगे। पंचायत के इस तुगलकी फरमान से प्रेमी युगल निराश हैं लेकिन इस बात की खुशी है कि अब उनकी शादी हो जाएगी।

loksabha election banner

दो दिन तक चली गांव में पंचायत

दो दिनों पहले गांव से प्रेमी युगल भागकर जा रहे थे। कुछ लोगों की नजर उन पर पड़ गई। ग्रामीणों ने देख लिया। इसके बाद दोनों को पकड़ लिया गया। इसको लेकर गांव में दो दिनों तक पंचायत चलती रही।

परिजन किशोरी को बता रहे थे नाबालिग

पहले परिजन किशोरी को नाबालिक बता रहे थे। बाद में इस मामले में ग्राम प्रधान द्वारा पंचायत हुई तो दोनों बालिग निकले। इसके बाद पंचायत में यह तय हुआ कि दोनों की शादी करा दी जाएगी। लेकिन गांव में नहीं रहेंगे। दोनों परिवारों के बीच यह सहमति बनी है कि शादी के बाद दोनों गांव में नहीं रहेंगे।

प्रेमी युगल को लेकर ग्राम प्रधान पहुंचे थाने

बुधवार को प्रेमी युगल के साथ ग्राम प्रधान कोतवाली तक आए और उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को भी दी। बालिग होने के नाते अब दोनों शादी के लिए स्वतंत्र हो गए हैं। वे दोनों शादी के बाद विवाह का पंजीकरण भी कराएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.