Move to Jagran APP

भारत बंद में विपक्षी करेंगे शक्ति प्रदर्शन

बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस और सपा सोमवार को होने वाले भारत बंद में हिस्सा लेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 10:20 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 10:20 AM (IST)
भारत बंद में विपक्षी करेंगे शक्ति प्रदर्शन
भारत बंद में विपक्षी करेंगे शक्ति प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : बढ़ती महंगाई को लेकर विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इसमें कांग्रेस, सपा, वामपंथी दलों के साथ कर्मचारी संगठन के लोग शामिल होंगे। बंद को लेकर रविवार को अलग-अलग संगठनों ने बैठक कर उसकी सफलता की रणनीति बनाई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुग्रह नारायण सिंह ने कहा कि भाजपा के बड़े नेता पेट्रोल-डीजल का दाम बढ़ने को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। जबकि इससे आम जनता का जीना मुहाल हो गया है।

loksabha election banner

उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शेखर बहुगुणा की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें 10 सितंबर को कांग्रेस द्वारा भारत बंद को सफल बनाने की रणनीति बनाई गई। शेखर बहुगुणा ने कहा कि पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से जनता परेशान है। महंगाई इतनी बढ़ गई है कि लोगों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट खड़ा हो गया है। केंद्र सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि बंद शांतिपूर्ण होना चाहिए। बैठक में रामनिहोर राकेश, निशांत त्रिपाठी, राजेश राकेश, असफाक अहमद आदि थे।

वहीं सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन सोमवार को होने वाले भारत बंद का समर्थन करेगा। इसके मद्देनजर वरिष्ठ सीटू नेता हरिश्चंद्र द्विवेदी की अध्यक्षता में रविवार को बैठक हुई। संयोजक सुब्रत बनर्जी ने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतों में इजाफा होने से आमजन परेशान हैं। अविनाश मिश्र ने कहा कि बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है, लेकिन सरकार को उसकी कोई फिक्र नहीं है। इसका मुखर विरोध किया जाएगा। बैठक में मोहन सिंह, समीर भट्टाचार्य, प्रभा, आलोक तिवारी, अखिल विकल्प, विकास स्वरूप शामिल रहे।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष संजय तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के जमाने में डीजल, पेट्रोल का दाम निर्धारित था, लेकिन आज आए दिन दाम बढ़ा दिया जाता है। दारागंज व्यापार संघ भी भारत बंद का समर्थन करेगा। बैठक की अध्यक्षता सुनील रस्तोगी ने की। बैठक में प्रदीप साहू, घनश्याम, राजू, रवींद्र गिरि, अखिलेश वाष्र्णेय मौजूद रहे। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव अखिल विकल्प ने कहा कि भाजपा ने कोई चुनावी वादा पूरा नहीं किया, जिसके विरोध में सड़क पर उतारा जाएगा। पार्षद अल्पना निषाद की अध्यक्षता में बैठक करके भारत बंद की सफलता की रणनीति बनाई गई। वहीं महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी आदि मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सोमवार को जनपद की सभी तहसीलों पर दोपहर में 12 बजे विरोध प्रदर्शन करेंगे। सपा जिला अध्यक्ष कृष्णमूर्ति और महानगर अध्यक्ष सैय्यद इफ्तिखार हुसैन ने यह जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.