Move to Jagran APP

एक लाख लोग सामूहिक वंदेमातरम कर बनाएंगे कीर्तिमान, आरएसएस प्रयागराज में करेगा आयोजन

आजादी की लड़ाई में बलिदान देने वालों सपनों को मूर्त रूप देने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तरफ से बनाई गई अमृत महोत्सव आयोजन समिति की ओर से सामूहिक वंदेमातरम गायन का आयोजन किया गया है। इसमें एक लाख से अधिक लोगों को शामिल करने की योजना है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 18 Dec 2021 11:27 AM (IST)Updated: Sat, 18 Dec 2021 11:27 AM (IST)
एक लाख लोग सामूहिक वंदेमातरम कर बनाएंगे कीर्तिमान, आरएसएस प्रयागराज में करेगा आयोजन
आरएसएस की ओर से अमृत महोत्‍सव के तहत सामूहिक वंदेमातरम गायन का आयोजन रविवार को प्रयागराज में होगा।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता आंदोलन में प्राणों की आहुति देने वाले अनगिनत वीर सपूतों को नमन करने और उनके बचे संकल्पों को मूर्त रूप देने के लिए क्रांति की धरा पर फिर मेला लगेगा। भारत माता की जय और वंदेमातरम का उद्घोष होगा। हर हाथ में तिरंगा लहराएगा। यह आयोजन रविवार को प्रयागराज के केपी कालेज के मैदान पर दोपहर में संपन्‍न होगा।

loksabha election banner

आरएएस की अमृत महोत्‍सव आयोजन समिति का आयोजन

अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, रमेश मालवीय, लाल पदमधर, त्रिलोकीनाथ कपूर सरीखे अनगिनत लोगों की शहादत देखने वाली यह धरा सभी बलिदानियों की आज भी ऋणी है। उनके स्वप्‍नों को मूर्त रूप देने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की तरफ से बनाई गई अमृत महोत्सव आयोजन समिति की ओर से सामूहिक वंदेमातरम गायन का आयोजन किया गया है। इसमें एक लाख से अधिक लोगों को शामिल करने की योजना है।

आरएसएस के सह सरकार्यवाह समारोह में होंगे शामिल

आयोजन समिति के सह प्रांत संयोजन डा. मुरारजी त्रिपाठी ने बताया कि हर गली, मोहल्ले एवं बस्ती से लोग भारत माता की जयघोष करेंगे। शहर के 40 नगरों की सभी उप बस्तियों से तिरंगा थामे नौजवान, माताएं व बहने इस आयोजन में शामिल होंगी। केपी कालेज के मैदान पर होने वाला यह आयोजन निश्चित रूप से नए कीर्तिमान स्थापित करेगा। राष्ट्र के नवनिर्माण के सहभागी बनने का संकल्प लेने वालों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह रामदत्त चक्रधर संबोधित करेंगे।

आयोजन की सफलता को घर-घर स्‍वयंसेवक कर रहे संपर्क

आयोजन को सफल बनाने के लिए आरएसएस के स्वयंसेवक शहर को 1600 उप बस्तियों में विभाजित कर घर-घर संपर्क कर रहे हैं। हैंडबिल बांटने के साथ गाडिय़ों में स्टीकर आदि भी लगाए जा रहे हैं। अमृत महोत्सव का उद्देश्य बताते हुए सहभागी बनने का भी आह्वान किया जा रहा है। इससे पहले जगह-जगह तिरंगा यात्रा, दीपदान व भारत माता की आरती भी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.