Move to Jagran APP

विजय मर्चेंट ट्रॉफी में पहले दिन एमपी 218 रनों पर सिमटी

मदन मोहन मालवीय स्‍टेडियम में विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले दिन एमपी की टीम 218 रनों पर सिमट गई। खेल समाप्‍त होने तक यूपी ने बिना किसी नुकसान के दो रन बना लिए थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 09:47 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 09:47 PM (IST)
विजय मर्चेंट ट्रॉफी में पहले दिन एमपी 218 रनों पर सिमटी
विजय मर्चेंट ट्रॉफी में पहले दिन एमपी 218 रनों पर सिमटी

प्रयागराज : कुणाल त्यागी (18-3-53-5) और आकिब खान (16-1-66-4) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने मध्य प्रदेश को विजय मर्चेंट बोर्ड ट्रॉफी (अंडर-16) में पहले दिन शनिवार को 218 रन पर ऑल आउट कर दिया। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में पहले दिन का खेल समाप्त होने पर यूपी ने तीन ओवर ने बगैर किसी नुकसान के दो रन बना लिए थे। अब रविवार को यूपी के बल्लेबाज अपना कमाल दिखाने को बेकरार रहेंगे।

loksabha election banner

 शनिवार को टॉस जीतकर मध्य प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पूरी टीम 84.1 ओवर में 218 रन पर ढेर हो गई। आदर्श दुबे ने 52, शुभम कुशवाहा ने 50 और युवराज नेमा ने 29 रन बनाए। कुणाल त्यागी ने 53 रन खर्च करके पांच खिलाडिय़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। आकिब खान ने 66 रन देकर चार विकेट अपनी झोली में डाले। जवाब में पहले दिन स्टंप तक यूपी ने तीन ओवर में बिना कोई नुकसान के दो रन बनाए। सतनाम सिंह ने एक रन से खाता खोला। कप्तान आराध्य यादव को अभी अपना खाता खोलना है। सुबह मैच शुरू होने से पहले पूर्व विदेश मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया और मैच का उद्घाटन किया।

 यूपीसीए के डायरेक्टर ताहिर हसन व एसीए के रिसिवर डॉ. सुनील वर्मा ने स्वागत और डॉ. सुरेश द्विवेदी ने स्मृति चिह्न प्रधान किया। एसीए के कोऑर्डिनेटर आरपी भटनागर ने संचालन किया। प्रारम्भ में दो मिनट का मौन रखकर शहर के वरिष्ठ क्रिकेटर मनोज यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.