प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ शहर के पंजाबी मार्केट में मंगलवार दोपहर एक मकान ढह गया। इसकी जद में चार लोग आ गए। लोगों ने राहत कार्य शुरू करते हुए मलबे को हटाकर लोगों को बाहर निकाला। तब तक एक फार्मासिस्‍ट की मौत हो चुकी थी। वहीं तत्‍काल तीन घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

करामत का पुराना मकान था

मंगलवार को प्रतापगढ़ में रुक-रुककर बारिश हो रही थी। दोपहर में करामत हुसैन का पुराना मकान ढह गया। इसके मलबे में चार लोग दब गए। तेज आवाज से घर गिरा तो शोर शराबा शुरू हो गया और लोगों ने राहत कार्य शुरू किया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस और लोगों ने मलबा हटाकर सभी दबे लोगों को बाहर निकाला। सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्‍सकों ने फार्मासिस्ट तसलीम को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

सगे भाइयों का कच्‍चा मकान गिरा, गृहस्‍थी का सामान नष्‍ट

पट्टी कोतवाली क्षेत्र के ससतपुर गांव में सुबह से  हो रही रुक-रुक कर बारिश से गांव निवासी सगे भाई कन्हैया लाल वर्मा व भारत वर्मा का कच्चा मकान भरभरा कर गिर गया। इसमें गृहस्थी का सामान दबकर नष्ट हो गया।

दीवार गिरने से मवेशी की मौत

पट्टी क्षेत्र के लोहंगपटी ग्राम पंचायत के पूरे चंदू गांव में दीवार गिरने से भैंस की मौत हो गई। गांव निवासी पूर्वहिन पत्नी स्वर्गीय गया प्रसाद पाल की भैंस ही एकमात्र जीविकोपार्जन का साधन थी। मंगलवार की सुबह हुई तेज बारिश में उसके दलान की दीवार गिर गई और उसके नीचे उसकी भैंस दब गई। इससे उसकी  मौके पर ही मौत हो गई। पूर्वहिन के पति की मौत पहले ही हो चुकी है। वह भैंस की दूध बेंचकर ही अपना जीविकोपार्जन करती थी। भैंस के मरने से उसे भारी आर्थिक क्षति हुई है।

केवटान बस्ती में बारिश से गिरा घर

प्रयागराज जनपद में बारा तहसील के विकास खंड जसरा स्थित ग्राम पंचायत रेरा के मजरा केवटान बस्ती में सोमवार की देर रात बारिश से अजय ङ्क्षबद का मकान ढह गया। हालांकि परिजन बाल-बाल बच गए। केवटान बस्ती निवासी अभय राज ङ्क्षबद पुत्र श्रीनाथ का कच्चा खपरैल घर गिर गया। गनीमत रही कि घर में सो रहे अभय राज ङ्क्षबद के दो बेटे बाल-बाल बच गए। वही खपरैल घर गिरने से घर में रखा खाद्य सामग्री तथा गृहस्थी का सामान दबकर नष्ट हो गया। घरवाले खुले आसमान के नीचे आ गए हैं। उनके समक्ष रहने व खाने की भी समस्या खड़ी हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि गांव के प्रधान व तहसील के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है लेकिन अभी तक कोई सहयोग नहीं मिल सका है।

कल्यानपुर के गोशाला का शेड गिरा

प्रयागराज जनपद स्थित विकास खंड होलागढ के कल्यानपुर के भोदू वीर बाबा में कल्यानपुर होलागढ मार्ग के पास कुछ माह पूर्व बने गोशाला में लगा शेड और लोहे का राड सोमवार की रात गिर गया। जब सुबह इसकी जानकारी हुई तो लोगों की भीड़ जुट गई। ग्राम प्रधान कामिनी का कहना है कि गांव मे गौवंश आश्रय स्थल निर्माणाधीन  था। इसमें इंडिया मार्का नल, शेड, गेट, चरही आदि बनाया गया था। आरोप लगाया कि सोमवार की रात अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा शेड ध्वस्त कर दिया गया। इसकी तहरीर मऊआइमा थाने में दी गई है।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप