Move to Jagran APP

अफसरों ने इन महिलाओं को किया सलाम और फिर हुआ सम्मान Prayagraj News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूह की महिलाओं की सराहना की है। इससे अन्य समूहों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। सीडीओ ने समूह की अध्यक्ष पल्लवी परमार समेत अन्य सदस्यों को बधाई दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 06:20 PM (IST)
अफसरों ने इन महिलाओं को किया सलाम और फिर हुआ सम्मान Prayagraj News
अफसरों ने इन महिलाओं को किया सलाम और फिर हुआ सम्मान Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । आत्मनिर्भरता की सिंबल बन चुकीं कादीपुर गांव की महिलाओं को जिले के उच्चाधिकारियों ने सलाम किया। विकास भवन में आयोजित समारोह में सीडीओ प्रेमरंजन सिंह ने राष्ट्रीय आजीविका मिशन के उपायुक्त अजीत कुमार और डीपीआरओ रेनू सिंह के साथ समूह की महिलाओं को प्रशस्ति पत्र के साथ शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उन्हें कंबल और जैकेट भी प्रदान किए गए।

loksabha election banner

विकास भवन में चप्‍पलों की लगी प्रदर्शनी

इस दौरान विकास भवन में समूह द्वारा निर्मित चप्पलों का स्टॉल भी लगाया गया, जिसमें एक हजार जोड़ी से ज्यादा चप्पलों की बिक्री हुई। सीडीओ ने कहा कि कादीपुर के ज्वाला प्रेरणा ग्राम संगठन की महिलाओं ने देशभर में जिले का नाम बढ़ाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समूह की महिलाओं की सराहना की है। इससे अन्य समूहों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। सीडीओ ने समूह की अध्यक्ष पल्लवी परमार समेत अन्य सदस्यों को बधाई दी। इस अवसर पर डीडीओ अशोक कुमार मौर्य, परियोजना निदेशक डीआरडीए एके सिंह, उपायुक्त मनरेगा, क्षेत्रीय प्रबंधक ग्रामीण बैंक, अग्रणी बैैंक जिला प्रबंधक एवं विकास भवन के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

समूह की महिलाओं में है खुशी

महिला समूह की अध्यक्ष पल्लवी परमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सराहना से पूरे गांव के लोग गदगद हैैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है। अब हमारे पास बड़ा लक्ष्य है, जिसे पूरा करेंगे। समूह की सदस्य मंजू प्रजापति ने कहा कि प्रधानमंत्री के सराहना करने से अब हमारी जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है। दूसरे समूहों को भी हम लोग प्रोत्साहित करेंगे, उन्हें समूह की ताकत बताएंगे। समूह की सदस्य उमा देवी का कहना है कि यह प्रधानमंत्री का बड़प्पन है कि हम लोगों के काम को उन्होंने नोटिस में लिया। हम सभी समूह की महिलाएं मोदी जी के आभारी हैैं। समूह की सदस्य मंजू देवी का कहना है कि सबसे पहले समाचार छपने पर समूह की महिलाओं के काम की सराहना हुई थी, जिसके बाद आर्डर तो मिले ही, खुद प्रधानमंत्री ने सराहना की। समूह की सदस्य रामकली ने कहा कि दैनिक जागरण की भी भूूमिका अहम रही। जागरण ने ही 19 नवंबर 2019 को हमारे काम को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिससे उन्हें सुर्खियां मिलीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.