Move to Jagran APP

स्कूलों में तार लगा न खंभा, बिजली का बिल आया लंबा

विद्युत विभाग ने माडा क्षेत्र के 177 प्राथमिक और उच प्राथमिक विद्यालयों का बकाया बिल ब्लॉक के माध्यम से भुगतान के लिए भेजा है। आश्चर्य की बात यह है कि जिन 87 स्कूलों में बिजली का कनेक्शन अभी तक नहीं हुआ है उन विद्यालयों का भी नाम बकाया सूची में शामिल किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 11:52 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 11:52 PM (IST)
स्कूलों में तार लगा न खंभा, बिजली का बिल आया लंबा
स्कूलों में तार लगा न खंभा, बिजली का बिल आया लंबा

माडा : विद्युत विभाग ने माडा क्षेत्र के 177 प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों का बकाया बिल ब्लॉक के माध्यम से भुगतान के लिए भेजा है। आश्चर्य की बात यह है कि जिन 87 स्कूलों में बिजली का कनेक्शन अभी तक नहीं हुआ है, उन विद्यालयों का भी नाम बकाया सूची में शामिल किया गया है। हालत यह है कि इन विद्यालयों में अब तक न खंभा लगाया है और न ही बिजली का तार ही खींचा जा सका है।

loksabha election banner

खुरमा ग्राम पंचायत के प्रधान सत्य प्रकाश पाडेय ने बताया कि उनके यहा उच्च प्राथमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय में आज तक बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ है। इसके बाद भी विद्युत विभाग ने बिजली का बिल भेजा है। उच्च प्राथमिक विद्यालय खुरमा का जो बिल भेजा गया है उसका कनेक्शन नंबर 1508/284618 और बकाया 116330 रुपये दिखाया गया है। इसी तरह प्राथमिक विद्यालय का कनेक्शन नंबर 1508/284607 और बकाया 116330 रुपये दर्शाया गया है। खंड शिक्षा अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि सुरवादलापुर, बामपुर, मसौली, उलदा, माडा खास पहाड़ी, राजापुर चौहारी, बेरी, महुआरी कला, रामपुर सिरिया, पाडेपुर, कपूरेपुर, महेवा कला, हाटा, बखार, देवा, कुशालपुर, ऊंचडीह, बेलहा कला, पूरा लक्ष्मन, बसकड़ी, धरी, बेदौली, नकटी, कोसड़ा कला, सिकरा सहित 87 स्कूलों में बिजली का कनेक्शन नहीं है। इसके बावजूद भी बिजली विभाग ने पता नहीं किन परिस्थितियों में बिजली का बकाया बिल उक्त 87 विद्यालयों में भेजा है। इस संबंध में सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) विजय बहादुर यादव ने बताया कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से कई विद्यालयों में जाकर मामले की जानकारी लिया तो पता चला कि कई विद्यालयों में अभी तक बिजली का कनेक्शन ही नहीं हो सका है। सभी बिल एक बराबर भेजा गया

सबसे खास बात यह है कि जिन 117 विद्यालयों का विद्युत बकाया बिल विभाग ने भेजा है सब का बकाया धनराशि एक लाख 116330 रुपये दर्शाया गया है। किसी का न कम है न अधिक है। मामले की शिकायत मेजा तहसील में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर की गई तो विद्युत विभाग के एसडीओ सुशात शर्मा ने कहा कि उक्त प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं था। अगर गलत बिल आया है तो उसे दिखाया जाएगा और जाच करा कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.