Move to Jagran APP

Allahabad University के छात्रसंघ पोल का नया प्रारूप तैयार, प्रस्ताव कुलपति तक पहुंचेगा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली के संकेत मिल रहे हैं। इसके लिए बनाई गई कमेटी ने छात्रसंघ पोल में प्रत्याशियों का खर्च बढ़ाने के लिए प्रस्‍ताव तैयार किया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 09 Jun 2020 01:21 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jun 2020 04:12 PM (IST)
Allahabad University के छात्रसंघ पोल का नया प्रारूप तैयार, प्रस्ताव कुलपति तक पहुंचेगा
Allahabad University के छात्रसंघ पोल का नया प्रारूप तैयार, प्रस्ताव कुलपति तक पहुंचेगा

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली के आसार नजर आने लगे हैं। कार्यवाहक कुलपति की कुर्सी संभालते ही प्रो. आरआर तिवारी ने छात्रसंघ बहाली के संकेत दे दिए थे। इसके लिए फरवरी में उन्होंने एकेडमिक काउंसिल की बैठक में डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर केपी सिंह की अध्यक्षता में कमेटी गठित की। तकरीबन पांच महीने के अध्ययन के बाद कमेटी ने छात्रसंघ का नया प्रारूप तैयार किया है।

loksabha election banner

इविवि में छात्रसंघ बहाली के आसार तेज

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) में छात्रसंघ चुनाव के लिए गठित कमेटी ने छात्रसंघ का नया प्रारूप तैयार किया है। इससे छात्रसंघ बहाली के आसार तेज हो गए हैं। अब कमेटी की ओर से तैयार प्रारूप अगली बैठक में रखा जाएगा। इसके बाद यह प्रस्ताव कार्यवाहक कुलपति प्रो. आरआर तिवारी को सौंप दिया जाएगा। फिर यह मसला लॉर्जर कमेटी से होते हुए कार्य परिषद में जाएगा और वहां से कोई फैसला लिया जाएगा।

प्रत्याशियों के निर्धारित खर्च बढ़ाए जाने का प्रस्ताव

लिंगदोह समिति की सिफारिशों के अनुरूप प्रत्याशियों के निर्धारित पांच हजार रुपये का खर्च बढ़ाए जाने का प्रस्ताव कमेटी की ओर से रखा गया है। अब कमेटी की अगली बैठक भी जल्द बुलाई जाएगी। साथ ही कमेटी कुछ छात्रनेताओं से भी उनका पक्ष जानने का प्रयास करेगी और उन्हें प्रस्ताव के बारे में जानकारी देगी। इसके बाद रिपोर्ट कार्यवाहक कुलपति को सौंप दिया जाएगा। फिर रिपोर्ट लॉर्जर कमेटी में जाएगी। वहां से जो भी रिपोर्ट तैयार होगा, उसे कार्य परिषद की बैठक में रखा जाएगा। कार्य परिषद में इस मसले पर चर्चा के बाद कोई अहम फैसला लिया जाएगा।

बोले इविवि  केडीएसडब्ल्यू

इविवि के डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर केपी सिंह कहते हैं कि लिंगदोह समिति की सिफारिशों का अध्ययन कर प्रारूप तैयार किया जा रहा है। जल्द ही कमेटी की अगली बैठक बुलाए जाएगी। वहां सर्वसम्मति से कोई निर्णय लेने के बाद रिपोर्ट कार्यवाहक कुलपति को सौंप दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.