Move to Jagran APP

ओडीओपी के तहत मूंज उद्यमी योजनाओं से रूबरू हुए, बेहतर प्रदर्शन पर सम्मान Prayagraj News

ओडीओपी के तहत एनसीजेडसीसी में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें सरकारी विभागीय अधिकारियों ने उन्‍हें योजनाओं से अवगत कराया। वहीं बेहतर उत्पादन पर सम्मानित हुए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 08:57 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 08:57 AM (IST)
ओडीओपी के तहत मूंज उद्यमी योजनाओं से रूबरू हुए, बेहतर प्रदर्शन पर सम्मान Prayagraj News
ओडीओपी के तहत मूंज उद्यमी योजनाओं से रूबरू हुए, बेहतर प्रदर्शन पर सम्मान Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। दैनिक उपयोग के लिए मूंज से बने उत्पादों की एनसीजेडसीसी में दो दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया था। ओडीओपी प्रदर्शनी के अंतिम दिन तकनीकी सत्र का आयोजन हुआ। इसमें विभिन्न सरकारी विभागों के प्रतिनिधियों ने उद्यमियों और हस्तशिल्पियों को सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। इससे लाभ लेकर वह अपनी आय को बढ़ा सकेंगे। साथ ही बेहतर प्रदर्शन करने वाले उद्यमियों और हस्तशिल्पियों को सम्मान पत्र भी दिया गया।

loksabha election banner

सीजीटीएमएसई और क्लस्टर विकास योजना की भी दी जानकारी

उपायुक्त उद्योग अजय कुमार चौरसिया ने उप्र सरकार की ओर से संचालित ओडीओपी योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना और भारत सरकार की ओर से संचालित प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैंडअप योजना, स्टार्टअप योजना की विस्तार से जानकारी दी। सत्र के अंतर्गत एमएसएमई विकास संस्थान नैनी (भारत सरकार) के प्रभारी निदेशक आइबी सिंह ने सीजीटीएमएसई और क्लस्टर विकास योजना के संबंध में उद्यमियों को बताया। अन्य विभागों जैसे बैंक, वाणिज्य कर, नाबार्ड, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण से संबंधित अधिकारियों ने अपने विभागों की योजनाओं को बताया।

हस्तशिल्पियों को मार्केट उपलब्ध कराने के लिए आयोजन जारी रहेगा

तकनीकी सत्र के अंत में स्टालों पर मूंज उत्पादों का अच्छा प्रदर्शन करने वाले उद्यमियों और हस्तशिल्पियों को संयुक्त आयुक्त उद्योग सुधांशु तिवारी ने सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि उद्यमियों की जिज्ञासा के समाधान और हस्तशिल्पियों को मार्केट उपलब्ध कराने के लिए प्रदर्शनी जैसे कार्यक्रम भविष्य में भी होते रहेंगे। समापन अवसर पर उपायुक्त उद्योग, एमएसएमई विकास संस्थान नैनी के प्रभारी निदेशक, अन्य विभागों के अधिकारी, उद्यमी और हस्तशिल्पी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.