Move to Jagran APP

बस अड्डे पर दो यात्रियों के कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रयागराज के यूपी-एमपी बार्डर पर ज्यादा ले रहे सैंपल

दो यात्रियों में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम यूपी-एमपी बार्डर के चाकघाट पर फिर सक्रिय हो गई है। बस अड्डों पर सैंपलिंग का दायरा बढ़ाया गया है। मध्य प्रदेश से सवारियों को लेकर बसें जीरो रोड बस अड्डे पर पहुंचती हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 01:45 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 01:45 PM (IST)
बस अड्डे पर दो यात्रियों के कोरोना संक्रमित मिलने पर प्रयागराज के यूपी-एमपी बार्डर पर ज्यादा ले रहे सैंपल
जीरो रोड बस अड्डे पर सतर्कता, शंकरगढ़ की टीम चाकघाट में ले रही नमूने

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। जीरो रोड बस अड्डे पर मध्य प्रदेश से से आए दो यात्रियों में कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम यूपी-एमपी बार्डर के चाकघाट पर फिर सक्रिय हो गई है। शहर में भी बस अड्डों पर सैंपलिंग का दायरा बढ़ाया गया है। मध्य प्रदेश से सवारियों को लेकर बसें जीरो रोड बस अड्डे पर पहुंचती हैं। मप्र के रास्ते ही महाराष्ट्र से भी लोग प्रयागराज आते हैं। इन यात्रियों में बीमार लोगों की जांच के लिए चाकघाट बस अड्डे पर कोरोना की सैंपलिंग वैसे तो लगातार हो रही है लेकिन, गुरुवार को जीरो रोड बस अड्डे पर दो यात्रियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इससे स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. एके तिवारी कहते हैं कि कोरोना को कंट्रोल करने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। अब स्थिति सामान्य है। पड़ोसी राज्य के किसी संक्रमित से जिले में संक्रमण फैलने न पाए इसलिए सतर्कता बरती जा रही है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल प्रयागराज में कोरोना की पहली लहर फैलने के पीछे महानगरों से लौटकर आए कामगारों को ही कारण माना गया था। फिर दूसरी लहर में भी बहुत से लोग बाहर से आए थे और उनसे संक्रमण फैला था। ऐसे में तीसरी लहर फैलने की आशंका के बीच बाहर से आए लोगों की कोरोना जांच पर जोर दिया जा रहा है।

loksabha election banner

एसआरएन में कोरोना के सिर्फ दो मरीज

लेवल थ्री के स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में कोरोना के सिर्फ दो मरीज भर्ती हैं। इनमें प्रयागराज के दो ही लोगों के होने से स्वास्थ्य विभाग भी सुकून में है। जिन नए लोगों में प्रत्येक दिन संक्रमण मिल रहा है उनमें वायरस का असर मामूली होने के चलते होम आइसोलेशन की सुविधा दी जा रही है। लेवल थ्री कोविड अस्पताल के नोडल अधिकारी डा. सुजीत वर्मा ने बताया कि दो मरीज आसपास के जिलों से हैं और दो प्रयागराज के निवासी। लेकिन मरीजों की बीमारी डाक्टरों के नियंत्रण में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.