Move to Jagran APP

कुंभ मेले की भीड़ में भी ठप नहीं होगा मोबाइल नेटवर्क, यह है तैयारी

कुंभ मेले में करोड़ों लोगों के आने की संभावना है। ऐसे में मोबाइल भी लाखों की संख्‍या में लोगों के पास होंगे। नेटवर्किंग की समस्‍या को दूर करने के लिए मेला प्रशासन तैयार है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 08 Jan 2019 11:43 AM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 11:43 AM (IST)
कुंभ मेले की भीड़ में भी ठप नहीं होगा मोबाइल नेटवर्क, यह है तैयारी
कुंभ मेले की भीड़ में भी ठप नहीं होगा मोबाइल नेटवर्क, यह है तैयारी

प्रयागराज : कुंभ मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ बढऩे पर मोबाइल नेटवर्क की समस्या हो जाती है। हालांकि इस बार मेला क्षेत्र में भीड़ के बावजूद अफसरों के मोबाइल का नेटवर्क ठप नहीं होगा। इसके लिए मेला प्रशासन ने बीएसएनएल से खास तरह के 1338 सिम लिए हैं। यह सिम प्रमुख विभागों के अफसर एवं कर्मचारियों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

loksabha election banner

मेला क्षेत्र में 60 मोबाइल टावर लगाए गए हैं

कुंभ मेला प्रशासन मुख्य स्नान पर्वों पर करोड़ों श्रद्धालुओं के संगम में डुबकी लगाने की उम्मीद जता रहा है। इनमें से ज्यादातर लोगों के पास मोबाइल फोन भी होंगे। इतनी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने से मेला क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की समस्या भी खड़ी हो सकती है। हालांकि मेला क्षेत्र में 60 मोबाइल टावर लगाए गए हैं, जिसमें 22 बीेएसएलएन के जबकि शेष अन्य कंपनियों के हैं। बावजूद इसके नेटवर्क की समस्या को लेकर अफसर चिंतित हैं।

मेला प्रशासन ने बीएसएनएल से लिए शीर्ष प्राथमिकता वाले 1338 सिम

नेटवर्क की समस्या न हो, इसके लिए कुंभ मेला प्रशासन ने बीएसएनएल से शीर्ष प्राथमिकता वाले सिम लिए हैं। मेला क्षेत्र में थोड़ा भी नेटवर्क होने की स्थिति में यह सिम अन्य कंपनियों के सिम के मुकाबले तेजी से काम करेंगे। यह सिम मेला प्रशासन के अफसरों के साथ पुलिस, फायर ब्रिगेड, जल पुलिस, सेना, सिंचाई विभाग बाढ़ प्रखंड, पीडब्ल्यूडी, बिजली, जल निगम, स्वास्थ्य के उन अफसरों एवं कर्मचारियों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

कहते हैं अधिकारी

उप मेला अधिकारी प्रथम राजीव कुमार राय ने बताया कि मेला क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की समस्या न खड़ी हो, इसके लिए बीएसएनएल से शीर्ष प्राथमिकता के सिम लिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.