Move to Jagran APP

Magh Mela 2021 : तय समय पर पूरा होगा मेला का काम - डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य Prayagraj News

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आनंदपुरी सिविल लाइंस में चल रही श्रीमद्भागवत कथा का शुक्रवार को शुभारंभ करने के बाद बोल रहे थे। कहा कि माघ मेला का काम तय समय पर पूरा होगा। सुरक्षा संरक्षा व सतर्कता के मद्देनजर समस्त कार्य किए जाएंगे।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 08:13 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 08:13 PM (IST)
माघ मेला का काम तय समय पर पूरा होगा। सुरक्षा, संरक्षा व सतर्कता के मद्देनजर समस्त कार्य किए जाएंगे।

प्रयागराज,जेएनएन। संगम तीरे त्याग व तपस्या का महापर्व माघ मेला करीब है। संतों व श्रद्धालुओं को निर्विघ्न स्नान, पूजन व अनुष्ठान कराने को सरकार प्रतिबद्ध है। कोरोना से लड़ते हुए सबको उत्कृष्ट सुविधा दिलाई जाएगी। यह बातें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कही। वे आनंदपुरी सिविल लाइंस में चल रही श्रीमद्भागवत कथा का शुक्रवार को शुभारंभ करने के बाद बोल रहे थे। कहा कि माघ मेला का काम तय समय पर पूरा होगा। सुरक्षा, संरक्षा व सतर्कता के मद्देनजर समस्त कार्य किए जाएंगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के शास्त्रों में वर्णित है कि हर इंसान के अंदर परमात्मा का वास है। वहीं, दाराचार्य पीठाधीश्वर बलदेवाचार्य महाराज के सानिध्य में चल रही कथा में व्यास गणपति विश्वनाथ शास्त्री ने कहा कि भगवान को प्रेम से प्राप्त किया जा सकता है। बिना प्रेम के भगवान रीझते नहीं है। यूपी व्यापारी कल्याण बोर्ड के सदस्य मुरारीलाल अग्रवाल ने डिप्टी सीएम का स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, पवन अग्रवाल, जयंत अग्रवाल, सीमा, अंजना, सरिता, कुसुम, रेनू,  व हरीश अग्रवाल समेत कई लोग मौजूद रहे।

अगले सप्ताह से मेले में पाइप लाइन और ड्रेनेज का काम

माघ मेले में अगले सप्ताह से पानी की पाइप लाइन और ड्रेनेज का काम शुरू हो जाएगा। इन कामों के लिए पांच एजेंसियों का चयन हो गया है। जलनिगम द्वारा इन एजेंसियों को शुक्रवार को पत्र भी जारी कर दिया गया है।

मेले में पांच सेक्टरों में जलनिगम द्वारा 120 किलोमीटर पानी की पाइप लाइन और 40 किमी. ड्रेनेज की लाइन बिछाई जानी है। पाइप लाइन बिछाने के लिए तीन और ड्रेनेज के लिए दो एजेंसियों का चयन किया गया है। एजेंसियों द्वारा दो-तीन दिनों में काम शुरू कर दिए जाने की उम्मीद है। वहीं, मेले में सड़कों पर पानी के छिड़काव के लिए दर्जन भर टै्रक्टरों और करीब 100 सुपरवाइजरों को हॉयर करने के लिए शनिवार को टेंडर खुलेगा। अफसरों का कहना है कि अगर सेक्टर और बढ़े तो अतिरिक्त पाइप लाइन और ड्रेनेज के लिए टेंडर करके काम कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.