Move to Jagran APP

जमीन खाली कराकर बना दी जिला न्यायालय के लिए वाहन पार्किंग Prayagraj News

कचहरी रोड पर राजकीय आस्थान (गाटा संख्या 414) की करीब 4680 वर्गमीटर जमीन है। इस जमीन पर संजय लाइट के नाम से ललित गुप्ता का मार्बल एवं अन्य कारोबार हो रहा था। पीडब्ल्यूडी कार्यालय गेट पर भी आधा दर्जन दुकानों का निर्माण हुआ था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 06:00 AM (IST)
जमीन खाली कराकर बना दी जिला न्यायालय के लिए वाहन पार्किंग Prayagraj News
स्थायी निर्माणों को ढहाने के बाद पूरी जमीन की समतलीकरण कराई गई।

प्रयागराज, जेएनएन। कचहरी रोड पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय के सामने राजकीय आस्थान की भूमि पर हुए स्थायी निर्माण को जिला प्रशासन ने रविवार को जमींदोज करा दिया था। करीब 20 करोड़ रुपये की लागत वाली इस सरकारी जमीन पर एक लाइट हाउस और आधा दर्जन दुकानों का संचालन हो रहा था। जिसे प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम की मदद से ढहवा दिया गया। अब वहां जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं के लिए वाहन पार्किंग बना दी गई है।

loksabha election banner

500 वर्गमीटर क्षेत्रफल में दुकानों का निर्माण जमींदोज

कचहरी रोड पर राजकीय आस्थान (गाटा संख्या 414) की करीब 4680 वर्गमीटर जमीन है। इस जमीन पर संजय लाइट के नाम से ललित गुप्ता का मार्बल एवं अन्य कारोबार हो रहा था। पीडब्ल्यूडी कार्यालय गेट पर भी आधा दर्जन दुकानों का निर्माण हुआ था। करीब 500 वर्गर्मीटर क्षेत्रफल में लाइट हाउस संचालन के लिए टिन शेड लगाकर कराए गए स्थायी निर्माण को रविवार को एसडीएम (सदर) अजय नारायण सिंह के नेतृत्व में ढहाया गया। इसके बाद लगभग पांच सौ वर्गमीटर क्षेत्रफल में दुकानों के निर्माण को भी जमींदोज कराया गया।

बल्ली और टिन शेड से घेरी गई पार्किंग

रविवार को कार्रवाई दिन में करीब 11.30 बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे खत्म हुई। शनिवार को करीब 2680 वर्गमीटर जमीन खाली कराई गई थी। स्थायी निर्माणों को ढहाने के बाद पूरी जमीन की समतलीकरण कराई गई। बल्ली एवं टिन शेड लगवाकर चारों ओर घेराबंदी भी कराई गई। पार्किंग का बोर्ड भी लगवा दिया गया है। पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि जिला न्यायालय की पार्किंग एकदम तैयार हो गई है। कार्रवाई में सीओ कर्नलगंज और भारी पुलिस फोर्स भी शामिल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.