Move to Jagran APP

एलटी 2018: लोकसेवा आयोग में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रेणी और शिक्षा निदेशालय में दिव्यांग

साक्षात्कार के लिए भरे गए आवेदन में स्वतंत्रता संग्राम श्रेणी का उल्लेख किया था लेकिन बीती 25 जुलाई को विद्यालय चयन के लिए जब पोर्टल पर देखा तो उनकी श्रेणी दिव्यांग दर्ज थी। इस कारण वह विद्यालय चयन के लिए आवेदन नहीं कर सकीं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 01:01 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 01:01 PM (IST)
एलटी 2018: लोकसेवा आयोग में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रेणी और शिक्षा निदेशालय में दिव्यांग
शिकायत करने के बाद सुधार दी गई एलटी में चयनित अभ्यर्थी की श्रेणी

प्रयागराज, राज्य ब्यूरो। भर्ती परीक्षाओं में सामने आ रहीं विभागों की गड़बडिय़ों का खामियाजा नौकरी की राह देख रहे चयनित अभ्यर्थी भुगत रहे हैैं। एलटी 2018 में चयन के बाद कोई वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) ई-मेल पर न मिलने को लेकर परेशान रहा तो कोई लिपिकीय त्रुटि के चलते स्वतंत्रता संग्राम सेनानी श्रेणी के स्थान पर दिव्यांग श्रेणी हो जाने से चिंतित है।

loksabha election banner

गड़बड़ी की वजह से नहीं कर सकीं आवेदन

श्रेणी बदल जाने का मामला मधुलता का है। एलटी सामाजिक विज्ञान महिला पद पर चयन होने के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में 17 दिसंबर, 2020 को उनका साक्षात्कार हुआ। उन्होंने साक्षात्कार के लिए भरे गए आवेदन में स्वतंत्रता संग्राम श्रेणी का उल्लेख किया था, लेकिन बीती 25 जुलाई को विद्यालय चयन के लिए जब पोर्टल पर देखा तो उनकी श्रेणी दिव्यांग दर्ज थी। इस कारण वह विद्यालय चयन के लिए आवेदन नहीं कर सकीं। उन्होंने सोमवार को अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक (राजकीय) डा.अंजना गोयल को लिखित रूप से समस्या बताई। यह भी बताया कि विद्यालय चयन के लिए अंतिम तिथि 28 जुलाई है। इस कारण अंतिम तिथि को ध्यान में रखते हुए दस्तावेजों का अवलोकन कराकर श्रेणी दुरुस्त किए जाने की मांग की। निदेशालय ने समस्या को देखते हुए दस्तावेजों से मिलान कर उनकी श्रेणी दुरुस्त करा दी, जो अब पोर्टल पर सही दिखने लगी।

सभी आवेदकों की समस्या का समाधान कराया

इसी तरह विद्यालय आवंटन के लिए हिंदी व सामाजिक विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों की ई-मेल पर ओटीपी न मिलने की लिखित शिकायतें अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक (राजकीय) को बीते सोमवार को मिली थीं। उन्होंने सभी आवेदकों की समस्या का समाधान कराया। इसके चलते निदेशालय में सोमवार को देर रात तक काम चला। अब सभी को विद्यालय चयन के लिए ओटीपी मिलने लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.