Move to Jagran APP

प्रयागराज के मीरापुर में फटा रसोई गैस सिलेंडर, बाल-बाल बचा परिवार, गृहस्‍थी का सामान जला

रसोई घर में रखे घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। देखते देखते आग ने पूरे किचन और कमरे को चपेट में ले लिया। आग बुझाने का प्रयास करते इससे पहले ही सिलिंडर फट गया जिससे मकान की दीवार दरक गई और पूरा सामान जल गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 02:29 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 02:29 PM (IST)
प्रयागराज के मीरापुर में फटा रसोई गैस सिलेंडर, बाल-बाल बचा परिवार, गृहस्‍थी का सामान जला
घर में रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से गृहस्‍थी का सामान जल गया हालांकि परिवार सकुशल है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज शहर में अतरसुइया थाना क्षेत्र के मीरापुर मोहल्ले में शनिवार की दोपहर एक मकान में रखे गैस सिलेंडर में आग लग गई। इससे सिलेंडर फट गया। संयोग ही था कि पूरा परिवार बाल-बाल बच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक गृहस्थी का पूरा सामान जल चुका था।

loksabha election banner

हादसे के समय रसोई घर में रखा था सिलेंडर

मीरापुर मोहल्ले में संगम शर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं। बताया जाता है कि शनिवार दोपहर रसोई घर में रखे घरेलू रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। देखते देखते आग ने पूरे किचन और कमरे को चपेट में ले लिया। आग बुझाने का प्रयास करते इससे पहले ही सिलिंडर फट गया, जिससे मकान की दीवार दरक गई और पूरा सामान जल गया।

फायर ब्रिगेड की टीम ने मशक्‍कत के बाद आग बुझाई

तेज धमाके की आवाज सुनते ही लोग दहशत में आ गए। आसपास के लोग वहां पहुंचे तो गैस सिलेंडर फटने की जानकारी हुई। सूचना पाकर कुछ ही देर में वहां पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। अग्निशमन कर्मियों ने काफी मशक्‍कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक घर में रखा गृहस्‍थी का सामान जल चुका था। गृहस्‍वामी की मानें तो लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

ऊपरी तल पर हादसे के समय कोई मौजूद नहीं था

आग लगने और सिलेंडर फटने की घटना मकान के ऊपरी तल पर हुई। संयोग ही था कि उस समय वहां कोई नहीं था। इसकी वजह से सब लोग बच गए और वहां रखा सामान जल गया। हालांकि घटना से परिवार के लोग सदमे में हैं।

बारिश के सीलन से मकान ढहा

पिछले दिनाें की लगातार हुई बारिश के सीलन से कच्‍चे घरों में रहने वाले लोगाें की परेशानियां बढ़ गई है। हनुमानगंज के कतवारूपुर में कच्‍चा मकान गिर गया। कतवारूपुर निवासी ज्ञान सिंह सिक्योरिटी गार्ड हैं। बारिश के सीलन से उसका कच्चा मकान गिर भरभरा कर गिर गया। इससे गृहस्थी का सारा सामान दबकर नष्ट हो गया। मकान गिरने से पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.