Move to Jagran APP

कश्मीरी छात्र ने की देश पर अभद्र टिप्पणी, निलंबित व केस दर्ज

अपने दोस्‍त के साथ चैटिंग के दौरान शुआट्स के छात्र ने फेसबुक पर देश के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी की। विवि प्रशासन ने उसे निलंबित करते हुए नैनी थाने में केस दर्ज कराया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 05:16 PM (IST)
कश्मीरी छात्र ने की देश पर अभद्र टिप्पणी, निलंबित व केस दर्ज
कश्मीरी छात्र ने की देश पर अभद्र टिप्पणी, निलंबित व केस दर्ज

प्रयागराज : पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनातनी है। सोशल मीडिया पर भी यह मामला छाया हुआ है। ऐसे में सैम हिग्गिन बॉटम यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर टेक्नॉलाजी एंड साइंस (शुआट्स) में पढऩे वाले एक कश्मीरी छात्र ने फेसबुक पर देश के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर दी। मामला संज्ञान में आने पर कालेज प्रशासन ने उसे निलंबित करते हुए उसके खिलाफ नैनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। 

loksabha election banner

बीटेक अंतिम वर्ष का छात्र है एहतेशाम उल हसन

जम्मू कश्मीर के समसीपोरा, इस्लामाबाद निवासी एहतेशाम उल हसन पुत्र गुलाम हसन शुआट्स में बीटेक में अंतिम वर्ष का छात्र है। पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिविरों पर हवाई हमले के बाद छात्र ने फेसबुक पर देश के प्रति अभद्र टिप्पणी पोस्ट की। इसकी जानकारी होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूछताछ और जांच की। अन्य छात्रों के विरोध को देखते हुए शुआट्स प्रशासन ने छात्र एहतेशाम को निलंबित कर दिया। साथ ही सुरक्षा अधिकारी जय नारायन सिंह ने नैनी कोतवाली में तहरीर देकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

दोस्त के साथ चैटिंग के दौरान अभद्र टिप्पणी की

शुआट्स के सुरक्षा अधिकारी जेएन सिंह के मुताबिक, छात्र किसी दोस्त के साथ वाट्सएप पर चैटिंग कर रहा था। उसी दौरान उसने देश के प्रति अभद्र टिप्पणी की। दोस्त ने इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी। प्रभारी कोतवाल भगवती सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

पाकिस्तान सरकार का फूंका पुतला, की नारेबाजी

राष्ट्रीय ङ्क्षहदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने सुभाष चौराहे पर पाकिस्तान का पुतला दहन किया। पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान जिस तरह का कुकृत्य कर रहा है यह शर्मनाक है। उसे अब सबक सिखाने की जरूरत है। इसमें सत्येंद्र दुबे, सचिन निषाद, सुनील निषाद, निशांत रस्तोगी, भानुप्रकाश तिवारी, ओपी दुबे, श्रीकांत पांडेय, आशीष जायसवाल आदि रहे। वहीं महिला संगठनों की ओर से महिलाओं ने वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के रिहाई पर जश्न मनाया। डॉ. रश्मि शुक्ला के नेतृत्व में अन्य महिला सदस्यों ने पदयात्रा निकाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.