Move to Jagran APP

प्‍लेटफार्म पर जनता खाना अब फिर 15 रुपये में मिलेगा Prayagraj News

एक जनवरी से जनता खाना 15 रुपये की जगह 20 रुपये हो गया था। रेलवे ने प्लेटफार्म पर मिलने वाला जनता खाना फिर 15 रुपये कर दिया गया है लेकिन ट्रेन में यात्रियों को 20 रुपये में मिलेगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 02:16 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 02:16 PM (IST)
प्‍लेटफार्म पर जनता खाना अब फिर 15 रुपये में मिलेगा Prayagraj News
प्‍लेटफार्म पर जनता खाना अब फिर 15 रुपये में मिलेगा Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों प्लेटफार्म पर बिकने वाला जनता खाना पांच रुपये महंगा कर दिया था। 15 रुपये की जगह जनता खाना 20 रुपये का हो गया था। रेलवे बोर्ड ने जनता खाना को महंगा करने का निर्णय वापस ले लिया है। प्लेटफार्म पर जनता खाना अब 15 रुपये में ही मिलेगा, लेकिन ट्रेन में यात्रियों को 20 रुपये खर्च करने होंगे।

loksabha election banner

पिछले पांच रुपये महंगा हो गया था जनता खाना

ट्रेन में सफर करने वाले गरीब यात्री भी यात्रा के दौरान खाना खा सकें, उनके लिए जनता खाना की व्यवस्था है। रेलवे बोर्ड ने पिछले महीने जनता खाना महंगा कर दिया था, इसलिए एक जनवरी से जनता खाना 15 रुपये की जगह 20 रुपये हो गया था। रेलवे ने प्लेटफार्म पर मिलने वाला जनता खाना फिर 15 रुपये कर दिया गया है, लेकिन ट्रेन में यात्रियों को 20 रुपये में ही जनता खाना मिलेगा। रेलवे बोर्ड के टूरिज्म एंड कैटरिंग डायरेक्टर फिलिप वी ने इसका निर्देश जारी किया है। इलाहाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता का कहना है कि रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार जनता खाना का दाम बढ़ाया और घटाया गया है। जनता खाने में सात पूड़ी (175 ग्राम), आलू की सब्जी (150 ग्राम), आचार (15 ग्राम) और एक हरी मिर्च दी जाती है।

बदले प्लेटफार्म से चलेगी संगम, कानपुर-चित्रकूट इंटरसिटी

 मेले के स्नान पर्वों पर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने संगम एक्सप्रेस और कानपुर-चित्रकूट इंटरसिटी के प्लेटफार्म में बदलाव किया है। स्नान पर्व पर संगम एक्सप्रेस प्लेटफार्म दो की बजाय एक से चलेगी। कानपुर-चित्रकूट इंटरसिटी प्लेटफार्म एक जगह पांच से चलेगी। यह व्यवस्था 15, 16, 24, 25, 30, 31 जनवरी एवं, 9, 10, 21, 22 फरवरी को लागू रहेगी। इलाहाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने यह जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.