Move to Jagran APP

शहीदों के स्वजन को सुविधा दे रहा जांबाज हिंदुस्‍तान शिविर Prayagraj News

शहीदों के अन्य स्वजन के लिए शिविर खुला हुआ है। अब तक कई शहीदों परिजन आ चुके हैं। जांबाज हिंदुस्‍तानी सेवा समिति की ओर से इस शिविर का संचालन किया जा रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 10:55 AM (IST)
शहीदों के स्वजन को सुविधा दे रहा जांबाज हिंदुस्‍तान शिविर Prayagraj News
शहीदों के स्वजन को सुविधा दे रहा जांबाज हिंदुस्‍तान शिविर Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। माघ मेले में कोई कल्पवास करने आया है तो कोई दान पुण्य के लिए। साधु संत अपने प्रवचन से श्रद्धालुओं में भक्ति ज्ञान की गंगा प्रवाहित कर रहे हैं, लेकिन महावीर मार्ग पर बाबा परमानंद का जांबाज हिंदुस्‍तान शिविर शहीदों के स्वजन को भोजन और ठहरने की सुविधा दे रहा है। यह माघ मेले का अनोखा शिविर इसलिए भी है क्योंकि बाबा परमानंद यहां प्रवचन न कर उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों से देश को मिल रही दिशा की जानकारी दे रहे हैं।

loksabha election banner

अब तक कई शहीदों के स्‍वजन आ चुके हैं शिविर में

संगम अपर मार्ग से महावीर मार्ग पर पहुंचते ही बायीं ओर जांबाज हिंदुस्‍तान शिविर लगा है। सिरमौर (रीवां, मप्र) के बाबा परमानंद इसके संचालक हैं। शिविर के बाहर मोदी-योगी के सपनों के भारत का स्लोगन लिखा बैनर लगा है और भीतर चाय, नाश्ते, भोजन व ठहरने का पूरा प्रबंध है। बाबा परमानंद कहतेे हैं कि मकर संक्रांति पर्व के दिन इस शिविर में करगिल के शहीद द्वितीय लेफ्टिनेंट रहे कमलेश पाठक के स्वजन आए थे। उन्हें शिविर में सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं। शहीदों के अन्य स्वजन के लिए शिविर खुला हुआ है। अब तक कई शहीदों परिजन आ चुके हैं। जांबाज हिंदुस्‍तानी सेवा समिति की ओर से इस शिविर का संचालन किया जा रहा है। बाबा परमानंद बताते हैं कि अब शहीदों के स्वजन को कौन पूछता है। स्वजन आते हैं और मेले में जैसे तैसे गंगा स्नान कर लौट जाते हैं।

शिविर में ठहरने और भोजन की सुविधा

ऐसे में उन्हें शिविर में ठहरने, भोजन की सुविधा देना आवश्यक है। शिविर में मोदी-योगी के संदेश देते स्लोगन के संबंध में बाबा परमानंद ने कहा कि मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं। देशवासियों को उन्हें सहयोग करना होगा। नागरिक संशोधन कानून पर भी बाबा परमानंद काफी मुखर दिखे। कहा कि गृहमंत्री अमित शाह को इसमें अपने कदम संयमित रखते हुए मोदी को बोलने देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.