Move to Jagran APP

मजबूत सरकार देख निवेशकों ने किए 600 करोड़ रुपये तक के निवेश

शुक्रवार को शेयर बाजार में शुरू से तेजी रही। आर्थिक मोर्चे पर सरकार द्वारा कुछ पॉलिसी लाए जाने की संभावना के मद्देनजर निवेशकों ने लंबे समय (लांग टर्म) के लिए निवेश किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 10:56 AM (IST)
मजबूत सरकार देख निवेशकों ने किए 600 करोड़ रुपये तक के निवेश
मजबूत सरकार देख निवेशकों ने किए 600 करोड़ रुपये तक के निवेश

प्रयागराज: केंद्र में मजबूत और स्थायी सरकार बनने को लेकर शुक्रवार को भी शेयर बाजार में तेजी बनी रही। इससे निवेशकों की भी बांछें खिली रहीं। निवेशकों ने करीब 600 करोड़ रुपये के निवेश किए।  

loksabha election banner

पिछले कुछ समय में शेयरों में निवेश करने वालों की संख्या बढ़ी है। ट्रेडिंग सेंटरों के संचालकों की मानें तो मौजूदा समय में शहर में करीब डेढ़-दो लाख निवेशक हैं। इसमें लंबी अवधि का निवेश करने वालों की संख्या अधिक है। ट्रेडिंग सेंटरों पर बैठकर लगातार खरीद-बिक्री करने वाले निवेशकों की भी काफी संख्या है। गुरुवार को मतगणना शुरू हुई तो मजबूत सरकार बनने की आस में ट्रेडर्स अपने स्तर से मुनाफा वसूली भी की। शेयर बाजार के जानकार अजय गुप्ता बताते हैं कि लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर गुरुवार को निवेशकों में उत्साह रहा। इससे शुरू में बाजार 900 प्वाइंट तेज रहा। लेकिन चाइना और अमेरिका के ट्रेडवार की वजह से दोपहर में बाजार थोड़ा गिर गया। इसके बाद फिर बाजार उठ नहीं सका।

बोले शेयर बाजार के जानकार : 

 शेयर बाजार के जानकार धर्मेंद्र कुमार श्रीवास्तव बताते हैं कि शुक्रवार को शेयर बाजार में शुरू से तेजी रही। आर्थिक मोर्चे पर सरकार द्वारा कुछ पॉलिसी लाए जाने की संभावना के मद्देनजर निवेशकों ने लंबे समय (लांग टर्म) के लिए निवेश किया। आर्थिक रूप से देश मजबूत होगा तो निवेश भी बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि 2022 तक सभी को अपना घर होने के मद्देनजर रीयल इस्टेट और सिविल सेक्टर में भी तेजी देखने को मिली। करीब छह सौ करोड़ रुपये के निवेश का अनुमान है। 623 प्वाइंट बढ़कर सेंसेक्स 39434 प्वाइंट पर बंद हुआ। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.