प्रयागराज,जेएनएन।  जेल में बंद पूर्व विधायक अशरफ के पासपोर्ट और असलहे के बारे में छानबीन तेज कर दी गई है। सोमवार को उसके कई रिश्तेदारों व करीबियों से इस बारे में पुलिस ने जानकारी ली। साथ ही अशरफ के साले व आपराधिक गतिविधियों में मददगार रिश्तेदारों की भी निगरानी शुरू कर दी गई है। उनकी अवैध संपत्ति के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

पूछताछ में पुलिस को बताया था कि नहीं है पासपोर्ट

गिरफ्त में आए एक लाख के इनामी खालिद अजीम उर्फ अशरफ ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि उसका पासपोर्ट नहीं है। ऐसे में पुलिस अब इसकी सच्चाई का पता लगाने के लिए विभागीय स्तर पर भी छानबीन कर रही है। हालांकि पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि अशरफ के कई रिश्तेदारों के पासपोर्ट हैं, जिसका वेरीफिकेशन किया जा रहा है।

असलहे के बारे में खुल्‍दाबाद और धूमनगंज पुलिस जांच में जुटी

अशरफ के असलहे के बारे में भी धूमनगंज और खुल्दाबाद पुलिस पता लगा रही है। फरारी के दौरान उसने अपनी ससुराल कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र स्थित हटवा गांव में पनाह ली थी। ऐसे में अब उसके साले और रिश्तेदारों पर लगातार नजर रखी जा रही है। ताकि अशरफ की जमीन के अवैध कारोबार को कोई दूसरा शख्स संचालित न कर सके। सीओ सिविल लाइंस बृजनारायण सिंह का कहना है पूर्व विधायक और उसके करीबियों के पासपोर्ट, असलहों के बारे में छानबीन की जा रही है।

कोर्ट में पेश किया गया अशरफ

सोमवार को अशरफ कोर्ट में पेश किया गया। मगर पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। अब उसे आठ जुलाई को कोर्ट में फिर से पेश किया जाएगा। पुलिस क्षेत्राधिकारी का कहना है कि पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर उससे असलहा व दूसरे बिंदुओं पर पूछताछ की जानी है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021