प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज के रिजर्व पुलिस लाइंस में आयोजित अंतरजनपदीय खेल प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करते हुए प्रयागराज की पुरुष वर्ग टीम जिमनास्टिक व जूडो में पहले स्थान पर रही। वहीं जिमनास्टिक में हमीरपुर और जूडो में कौशांबी को दूसरा स्थान मिला। जूडो महिला में कौशांबी प्रथम, प्रयागराज को द्वितीय स्थान मिला। बूशु पुरुष व महिला प्रतियोगिता में भी कौशांबी की टीम अव्वल आई तो प्रयागराज को दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। ताइक्वांडो पुरुष में कौशांबी की टीम को पहला और प्रयागराज को दूसरा स्थान मिला।

महिला ताइक्‍वांडो में हमीरपुर अव्‍वल

ताइक्वांडो महिला में हमीरपुर को प्रथम स्थान प्राप्‍त हुआ। अलग-अलग प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों और टीम को आइजी केपी सिंह व एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने पुरस्कृत किया। चतुर्थ अंतरजनपदीय प्रतियोगिता में कुल छह टीम हिस्सा ले रही हैं। सोमवार को एडीजी ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया था।

विश्व मास्टर चैंपियनशिप खेलने स्पेन जाएंगे अभिन्न श्याम

पूर्व अंतरराष्ट्रीय शटलर अभिन्न श्याम गुप्ता का चयन बैडमिंटन के भारतीय वेटरंस टीम में हुआ है। वह 28 नवंबर से चार दिसंबर तक स्पेन में होने वाली विश्व मास्टर चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे। इस प्रतियोगिता में 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के खिलाड़ी खेलेंगे। इस आयु वर्ग में पुरुष व महिला वर्ग में आठ-आठ खिलाड़ियों का चयन किया गया है। अभिन्य श्याम इससे पहले फ्रेंच ओपन, एशियन सैटेलाइट सहित तमाम बड़ी प्रतियोगिताएं जीत चुके हैं।

वीनू मांकड अंडर-19 में प्रयागराज के खिलाड़ी का जलवा

क्रिकेटर शशांक मेहरोत्रा ने अहमदाबाद (गुजरात) में आयोजित वीनू मांकड अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता में हैदराबाद के लिए खेलते हुए नौ रन देकर चार विकेट लिए। उनके इस प्रदर्शन ने हैदराबाद को 14 साल बाद नाकआउट के लिए क्वालीफाई कराने और अपने इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हैदराबाद की टीम सेमीफाइनल में महाराष्ट्र से पराजित हुई। शशांक मेहरोत्रा कालिंदीपुरम निवासी एलआइसी कर्मी विशाल मेहरोत्रा के बेटे हैं।

Edited By: Brijesh Srivastava