Move to Jagran APP

लापरवाही पर सफाई इंस्पेक्टर को निलंबित करने का निर्देश

नगर आयुक्त ने लापरवाही बरतने पर सफाई इंस्पेक्टर को निलंबित करने का निर्देश दिया है। वहीं गंदगी फैलाने व पॉलीथिन का प्रयोग करने पर जुर्माना वसूला गयात्र

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 04 Dec 2018 12:24 PM (IST)Updated: Tue, 04 Dec 2018 12:24 PM (IST)
लापरवाही पर सफाई इंस्पेक्टर को निलंबित करने का निर्देश
लापरवाही पर सफाई इंस्पेक्टर को निलंबित करने का निर्देश

प्रयागराज : सफाई में लापरवाही करना एक सफाई इंस्पेक्टर और सफाई नायक को भारी पड़ गया। सफाई इंस्पेक्टर को निलंबित करने और सफाई नायक के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। जोनल अफसर (जेडओ) शरदेंदु कुमार सिंह से भी स्पष्टीकरण मांगा गया। यह कार्रवाई सोमवार को नगर आयुक्त डा. उज्जवल कुमार ने की।

loksabha election banner

 नगर आयुक्त ने सर्किट हाउस, एजी ऑफिस चौराहा, चौफटका, सुलेमसराय, प्रीतमनगर, धूमनगंज, राजरूपपुर, चकिया, चकनिरातुल, करबला, खुल्दाबाद, नकासकोहना, दायराशाह अजमल, शाहगंज, पानी की टंकी, एकलव्य चौराहा क्षेत्रों का निरीक्षण किया। चौफटका से धूमनगंज क्षेत्र तक सड़क के दोनों तरफ गंदगी और कूड़े का ढेर मिला। क्षेत्र में सिर्फ एक महिला सफाईकर्मी सफाई करते हुए मिली, लेकिन वह भी बिना वर्दी के थी। सफाई इंस्पेक्टर देवपाल सिंह  और सफाई नायक राजेंद्र त्रिपाठी बीट के अन्य सफाईकर्मियों को नहीं दिखा सके। लिहाजा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी से उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 वहीं, प्रीतमनगर में तीन दुकानों से दो किग्रा. पॉलीथिन और दो हजार डिस्पोजल गिलास जब्त करते हुए जुर्माना लगाने के निर्देश सफाई इंस्पेक्टर को दिए। कई जगह स्ट्रीट लाइटें सुबह नौ बजे जलती मिलीं। ऐसे में संबंधितों का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए अवर अभियंता विद्युत को रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए गए।

 नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. लवकुश के नेतृत्व में मनकामेश्वर मंदिर के समीप फूल की दुकानों से करीब एक किग्रा. पॉलीथिन जब्त की गई। दुकानदारों से 1200 रुपये जुर्माना वसूला गया। राजर्षि टंडन मंडपम के पास भी 1500 रुपये जुर्माना वसूला गया। स्टेनली रोड पर देशी शराब की दुकान से तीन हजार, गंदगी करने और पॉलीथिन का प्रयोग करने पर मॉडल शाप पर 10 हजार रुपये का चालान काटा गया। इस दौरान कुल 15700 रुपये का जुर्माना वसूला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.