Move to Jagran APP

Unlock 01 : मोबाइल, कंप्यूटर और ब्रॉडबैंड की बढ़ी मांग, सप्‍लाई कम होने से कीमत में उछाल

इंटरनेट की मांग में चार से पांच गुना होने के साथ आइटी उपकरणों की मांग में भी बढ़ोतरी हुई है लेकिन वायरस के कारण विदेशों से आयातित आइटी उपकरणों की बाजार में बहुत कमी हो गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 08:44 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 08:44 AM (IST)
Unlock 01 : मोबाइल, कंप्यूटर और ब्रॉडबैंड की बढ़ी मांग, सप्‍लाई कम होने से कीमत में उछाल

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में लॉकडाउन हुआ। लॉकडाउन में घरों में रहकर ही बच्‍चे ऑनलाइन क्लास और कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम रहे। ऐसे में मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटाप व ब्राडबैंड की मांग भी बढ़ गई। अब अनलाॅक 01 में भी इन सामानों की बिक्री में करीब 25 से 30 फीसद की वृद्धि हुई है।

loksabha election banner

इंटरनेट की मांग में चार से पांच गुना वृद्धि

इंटरनेट की मांग में चार से पांच गुना होने के साथ आइटी उपकरणों की मांग में भी बढ़ोतरी हुई है लेकिन वायरस के कारण विदेशों से आयातित आइटी उपकरणों की बाजार में बहुत कमी हो गई है। यही नहीं इनके कलपुर्जों में इस्तेमाल होने वाली मशीनें महंगी हो गईं।

बोले, उप्र आइटी व सीसीटीवी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश आइटी और सीसीटीवी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष शिवशंकर ङ्क्षसह का कहना है कि वर्क फ्रॉम होम के कारण आइटी उपकरणों और इंटरनेट की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी है। मगर बाजार में उपकरणों की बेहद कमी होने से हर जरूरतमंद के घर इंटरनेट की कनेक्टिविटी संभव नहीं हो पा रही है।

कटरा में केस नहीं मिला तो जल्द खुलेंगी दुकानें

कटरा में संक्रमण के चलते नेतराम से लक्ष्मी टॉकीज चौराहे तक क्षेत्र सील कर दिया गया। गुरुवार को इसको लेकर व्यापारियों ने विरोध जताते हुए कहा कि पहले लॉकडाउन और अब चार केस मिलने पर क्षेत्र सील कर दिया जिससे दुकानें बंद हो गईं। सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ और इंस्पेक्टर कर्नलगंज ने आश्वासन दिया कि कोरोना का कोई नया केस नहीं निकला तो सीलबंदी 21 दिन की बजाय 14 दिन में ही खत्म कर दुकान खुलवा देंगे। इसके बाद व्यापारियों ने धरना-प्रदर्शन समाप्त किया। इस दौरान पार्षद आनंद अग्रवाल, शिव बाबू गुप्त, रमन गुप्त, अनिल मारवारी, प्रयाग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष मोहम्मद कादिर, नागेश साहू, लप्पू चौरसिया, मुन्नन गुप्ता, श्याम केसरवानी, रवि गुप्ता आदि शामिल थे।

बजाजा पट्टी व्यापार मंडल का गठन

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने गुरुवार को बजाजा पट्टी व्यापार मंडल का गठन किया। मोहम्मद आसिफ अध्यक्ष और मोहम्मद सैफ कादिर महामंत्री बनाए गए। इन नवनियुक्त पदाधिकारियों को रमेश केसरवानी, विजय मिश्र, रामजी केसरवानी, राजीव कृष्ण श्रीवास्तव, सुशांत केसरवानी, नमन जोत ङ्क्षसह आदि ने बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.