Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में अनियंत्रित ट्रैक्टर ने दो को टक्‍कर मारी, हालत गंभीर Prayagraj News

अनियंत्रित ट्रैक्‍टर ने पहले अधेड़ को टक्‍कर मारी। भागते हुए बोलेरो से टकरा गया। बोलेरो के चालक ने रोकने का प्रयास किया तो उसे भी टक्‍कर मारी। ग्रामीणों ने चालक की पिटाई की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 12:23 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 05:37 PM (IST)
प्रतापगढ़ में अनियंत्रित ट्रैक्टर ने दो को टक्‍कर मारी, हालत गंभीर Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के ढकवा बाजार में अनियंत्रित ट्रैक्‍टर ने दो लोगों को टक्‍कर मारी। शनिवार की सुबह हुई दुर्घटना में दो लोग गंभीर रूप से जख्‍मी हुए हैं। ग्रामीणाें ने दौड़ाकर भाग रहे चालक को पकड़ लिया। पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। घायलों को सीएचसी अमरगढ़ में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

ट्रैक्‍टर को रोकने के प्रयास में युवक भी चपेट में आया

दाउदपुर की तरफ से ढकवा की ओर शनिवार की सुबह चालक अमरदीप ट्रैक्टर लेकर जा रहा था। उधर शंकर सरोज 50 अंडे लेकर दाउदपुर जा रहे थे। उनकी दाउदपुर बाजार के तिराहे पर अंडे की दुकान है। अनियंत्रित ट्रैक्‍टर ने शंकर सरोज को टक्कर मारी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद ट्रैक्‍टर थोड़ा आगे सड़क पर खड़ी बोलेरो में भी टक्कर मार दिया। इस पर बोलेरो चालक युवक आसपुर देवसरा के हरिकापूरा गांव निवासी संतोष कुमार ने ट्रैक्टर को रोकने का प्रयास किया। इस पर टैक्टर चालक ने संतोष को टक्‍कर मारते हुए भागने का प्रयास किया। संतोष कुमार नीमा गोपालपुर रेलवे हाल्ट पर गेटमैन के पद पर तैनात है। तब तक जुटी लोगों की भीड़ ने भाग रहे चालक को पकड़ लिया और पिटाई करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित ट्रैक्टर चालक दाऊदपुर निवासी अमरजीत को हिरासत में ले लिया। उधर पुलिस ने एंबुलेंस से दोनों घायलों को सीएचसी अमरगढ़ ले जाया गया। वहां इलाज  हो रहा है।

डंपर की टक्‍कर से साइकिल सवार की मौत, रास्‍ताजाम किया

मांडा थाना क्षेत्र के टिकरी गांव के पास डंपर की चपेट में आने से साइकिल सवार किसान की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटनास्थल से हटा दिया। इससे आक्रोशित ग्रामवासियों ने प्रयागराज-मीरजापुर राजमार्ग पर रास्ताजाम कर दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ के समझाने पर एक घंटे बाद लोगों ने जाम समाप्त किया। मांडा क्षेत्र के जफरा गांव निवासी बच्चन लाल (50) खेती कर अपने परिवार का गुजर-बसर करते थे। शुक्रवार को साइकिल से चूरा कुटाने दिघिया बाजार जा रहे थे। रास्ते में टिकरी गांव स्थित अंजनी हास्पिटल के पास मांडारोड की ओर से आ रही डंपर ने पीछे से साइकिल में जबरदस्त टक्कर मारी। टक्कर लगते ही बच्चन लाल की सड़क पर गिरकर मौत हो गई।

सीओ के समझाने पर शांत हुआ मामला

जानकारी होने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को घटनास्थल से हटा दिया। घटना की जानकारी स्वजनों को हुई तो वे भी रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर शव न मिलने पर आक्रोशित लोगों ने प्रयागराज-मीरजापुर राजमार्ग को जाम कर दिया। इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। एक घंटे बाद सीओ मेजा सहीराम आर्य और थानाध्यक्ष प्रिंस दीक्षित के समझाने बुझाने पर जाम समाप्त हुआ। मृतक के बेटे शीलवंत की तहरीर पर मांडा थाने में डंपर चालक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। मृतक की पत्नी अमरावती देवी तथा चार बेटों संतोष, नागेश, राजेश और शीलवंत का रो-रोकर बुरा हाल है।

तालाब में गिरने से युवक की गई जान

मऊआइमा थाना क्षेत्र के अलावलपुर गांव में शुक्रवार को रात शौच के लिए एक युवक गया था। पैर फिसलने के कारण तालाब में गिरने से उसकी मौत हो गई। अलावलपुर निवासी विनोद कुमार पटेल उर्फ बड़कू 22 पुत्र हीरालाल रात में शौच को गया था। जब काफी देर तक वह वापस नहीं लौटा तो परिवार के लोगों को चिंता हुई। उसकी खोज हुई लेकिन कुछ पता नहीं चला। शनिवार की सुबह फिर खोजते हुए लोग तालाब किनारे तक पहुंचे। तालाब में विनोद की लाश उतराती दिखी। कयास लगाया गया कि पैर फिसलने के कारण वह तालाब में गिर गया होगा। परिवार के लोग गमगीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.