प्रयागराज : संगम स्नान कर घर वापस जा रहे श्रद्धालुओं से भरी कार रविवार की सुबह खड़े ट्रक में टकरा गई। हादसे एक कार सवार एक श्रद्धालु की मौत हो गई जबकि पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसा घूरपुर थाने के निकट हुआ। तत्काल पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से सभी को कार से बाहर निकाला। शव को कब्जे में ले लिया और घायलों का अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

 

कार के अनियंत्रित होने से हुआ हादसा

कोरांव थाना क्षेत्र के भगेसर गांव निवासी राजेश कुमार पांडे 24 पुत्र शिवमूर्ति परिवार के साथ शाही स्नान पर्व वसंत पंचमी पर संगम स्नान के लिए कुंभ मेला क्षेत्र में गए थे। स्नान करने के बाद सभी अल्टो कार से रविवार की सुबह घर लौट रहे थे। नैनी की तरफ से पुलिस कर्मियों ने रोक दिया था। इससे वह रीवा रोड की तरफ से घर जा रहे थे। करीब दस बजे घूरपूर थाने के सामने हाईवे पर कार अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक के पीछे से घुस गई। हादसे में कार सवार वृद्ध महिला देवकली 70 पत्नी शिव मूर्ति निवासी भगेसर की मौत हो गई। जबकि राजेश पांडे, उनकी पत्नी दिव्या पांडे, पुत्री शिवांगी, प्रेम कुमारी पत्नी श्रीकांत निवासी लेखापुर पैथिया, लवकुश पांडे पुत्र श्रीकांत लेखापुर गंभीर रूप से घायल हो गए।

चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग व राहगीर मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना देकर बचाव कार्य शुरू किया। इसी बीच सूचना पाकर पुलिस भी पहुंच गई। लोगों के सहयोग से पुलिस ने वाहन में फंसे सभी को बाहर निकाला। शव को कब्जे में ले लिया और पांचों जख्मियों को एसआरएन अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया।

कौशांबी में डिवाइडर से टकराकर वैन पलटी, सात श्रद्धालु जख्मी
वसंत पंचमी पर संगम स्नान कर वापस लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी एक वैन डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में वैन सवार सात लोग जख्मी हो गए। घटना कौशांबी जनपद में पुरामुफ्ती थाने के महगांव के पास रविवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे हुई। चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी और वैन में फंसे सभी श्रद्धालुओं को बाहर निकाला। इसके बाद पहुंची डायल-100 पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया। ग्रामीणों का कहना है कि सूचना देने के बाद भी सरकारी एंबुलेंस नहीं पहुंची जिससे निजी वाहनों से घायलों को अस्पताल ले जाया गया।

कानपुर के रहने वाले हैं लोग
सभी घायल कानपुर नगर के घाटमपुर के थाना सचेंडी के मकरनपुर गांव के रहने वाले हैं। वह सभी सुबह संगम स्‍नान करने के बाद वापस घर लौट रहे थे।

यह हैं घायल
1- राजेंद्र पुत्र गोकुल
2-ओमकार पुत्र रामदास
3- मलखान पुत्र रामकिशुन।
4-अरविन्द पुत्र मेवाराम
5-श्री किशन पुत्र कालीचरण।
6- पप्पू पुत्र देवी दीन।
7-वीरू पुत्र संतोष।

 

Posted By: Brijesh Srivastava