Move to Jagran APP

एसटीएफ अमरोहा और बदायूं के भुक्तभोगियों से संपर्क में

हाईकोर्ट में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के शिकार अमरोहा और बदायूं के पीड़ितों से एसटीएफ संपर्क कर रही है। एसटीएफ उनसे पूछताछ कर रही है।

By Edited By: Published: Thu, 02 May 2019 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 11:20 AM (IST)
एसटीएफ अमरोहा और बदायूं के भुक्तभोगियों से संपर्क में
प्रयागराज : इलाहाबाद उच्च न्यायालय और पटना उच्च न्यायालय में सीधी भर्ती करने के नाम पर 50 करोड़ की ठगी करने वाले जालसाजों ने अमरोहा और बदायूं के युवकों से 10 से 12 करोड़ रुपये ठगे हैं। अमरोहा के लोगों ने एसटीएफ से संपर्क कर उन लोगों के नाम पते बताएं हैं जिनसे शातिरों ने रुपये वसूले थे। एक शख्स ने पौने चार करोड़ रुपये सरगना और उसके साथी को सौंपने का दावा किया है। एसटीएफ अब ठगी का शिकार हुए अमरोहा और बदायूं के युवकों के संपर्क में है।

ठगी के शिकारों की बढ़ रही लिस्ट
 अमरोहा के रहने वाले एक इंजीनियर समेत अन्य युवक सीओ एसटीएफ नवेंदु कुमार से मिले। उन्होंने पौने चार करोड़ रुपये सरगना शमीम और राघवेंद्र को देने का दावा किया। पीडि़तों ने कुछ दस्तावेज भी एसटीएफ को सौंपे हैं। शमीम और राघवेंद्र फिलहाल नैनी जेल में बंद हैं। अमरोहा के इमरत सिंह, प्रमोद, सुभाष आदि ने भी एसटीएफ को लिखित में दिया है कि उन्हें नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा गया है। पौने चार करोड़ रुपये वसूले गए। इन लोगों ने वह सूची भी एसटीएफ को सौंपी है जिसमें पश्चिमी यूपी के युवकों के नाम पते हैं। इन लोगों से भी गिरोह ने रुपये वसूले हैं।

एसटीएफ ने जालसाजी गिरोह के चार सदस्यों को किया था गिरफ्तार
 एसटीएफ ने जालसाजी कर 50 करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। गिरोह ने इलाहाबाद और पटना हाईकोर्ट में भर्ती कराने के नाम पर फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपये की वसूली तो की ही इनकम टैक्स, सिंचाई विभाग और सेतु निगम में भी भर्ती कराने के नाम पर रुपये लिए हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.