प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज जिले के यमुनापार स्थित करछना इलाके में बक्सर, बिहार निवासी सूरज गुप्ता की नृशंस हत्या की गई थी। इस वारदात में पुलिस ने फिरोज नाम के व्‍यक्ति की बीवी नजमा को पकड़ लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि फिरोज के घर से खून लगे कपड़े मिले थे। कुछ कपड़ों को नजमा ने तालाब में फेंक दिया था। कपड़े उसके शौहर फिरोज ने लाकर घर में रखे थे, वहीं पर मिट्टी लगा जूता भी मिला था। हालांकि नजमा ने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं थी। इसी आधार पर नजमा को पकड़ा गया है और उससे पूछताछ हो रही है।

नजमा गिरफ्तार, उसके शौहर समेत दो को पुलिस को है तलाश : नजमा को हिरासत में लेने के बाद अब पुलिस को उसके शौहर फिरोज और उसके साथी ढाबा संचालक शमशेर की तलाश है। उन्‍हें पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी वे पकड़े नहीं जा सके हैं। पुलिस का कहना है कि इन दो लोगों के पकड़े जाने के बाद सूरज का कटा हुआ सिर भी बरामद हो सकता है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आज शाम तक नजमा को जेल भेजा जा सकता है।

सूरज का धड़ तो मिल गया लेकिन कटे सिर नहीं मिला : करछना इलाके में रविवार रात बक्सर बिहार निवासी 25 वर्षीय सूरज गुप्ता की नृशंस हत्या की गई थी। मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे भाई आशीष समेत अन्य ने शव की शिनाख्त सूरज के रूप में की। इसके बाद पुलिस ने उनकी तहरीर पर हत्या का केस दर्ज किया। हालांकि वारदात के दूसरे दिन भी पुलिस गायब सिर की तलाश में सीओ करछना अजीत सिंह चौहान, इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह टीम के साथ जुटे रहे। खेत, झाड़ी से लेकर अन्य स्थानों पर खोजबीन हुई, लेकिन बरामदगी नहीं हो सकी।

प्रयागराज-मीरजापुर मार्ग पर युवक की सिर व गुप्‍तांग कटी लाश मिली थी : उल्‍लेखनीय है कि सोमवार सुबह करछना थाना क्षेत्र में प्रयागराज-मीरजापुर मार्ग पर मर्दापुर गांव के सामने स्थित अनमोल ढाबा के सामने एक युवक की सिर व गुप्तांग कटी लाश मिली थी। इससे इलाके में सनसनी फैल गई थी। पुलिस ने मृतक के पैंट की जेब से मिली पर्ची में लिखे नंबर के जरिए घरवालों से संपर्क किया था। मंगलवार को इलेक्ट्रानिक मार्केट बक्सर निवासी आशीष सहित अन्य लोग पहले करछना थाने पहुंचे। इसके बाद पुलिस के साथ पोस्टमार्टम हाउस जाकर कपड़ा, टैटू के आधार पर सूरज की पहचान की।

क्‍या बोले एसपी यमुनापार : एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित का कहना है कि फिरोज के घर के पास से मिट्टी लगा जूता और खून लगा कपड़ा बरामद हुआ है, जिसके आधार पर उसे प्राइम सस्पेक्ट माना जा रहा है। पकड़ने के बाद ही कत्ल की सही वजह स्पष्ट हो सकेगी।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट