Move to Jagran APP

Allahabad University में 27 अक्टूबर का दिन महत्वपूर्ण है..., छात्र-छात्राएं इसका ध्‍यान रखें

इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में बीएड एमएड एमबीए एलएलएम व एमकाम प्रथम वर्ष के दिव्यांग कोटे में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थियों का 27 अक्टूबर को डीएसडब्ल्यू कार्यालय में मेडिकल परीक्षण परीक्षण होगा। एलएलबी बीएएलएलबी और एलएलएम द्वितीय सेमेस्टर के भूतपूर्व और द्वितीय परीक्षा के लिए 27 अक्टूबर से आवेदन शुरू होगा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2022 11:52 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2022 11:52 AM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय में उम्मीदवार एलएलबी बीएलएलबी, एलएलएम सेकेंड सेमेस्टर प्री और सेकेंड परीक्षा के लिए 27 अक्टूबर से आवेदन करें।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने एलएलबी, बीएएलएलबी और एलएलएम द्वितीय सेमेस्टर के भूतपूर्व और द्वितीय परीक्षा के लिए 27 अक्टूबर से 10 नवंबर तक आवेदन कर सकेंगे। एलएलबी, बीएएलएलबी और एलएलएम द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2021-22 एवं एलएलबी, बीएएलएलबी सत्र 2022-23 पंचम, सप्तम व नवम सेमेस्टर के भूतपूर्व परीक्षार्थी तथा एलएलबी, बीएएलएलबी और एलएलएम द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2020-21 एवं एलएलबी, बीएएलएलबी सत्र 2021-22 पंचम, सप्तम व नवम सेमेस्टर के द्वितीय परीक्षा के अर्ह अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

27 अक्‍टूबर को होगा दिव्यांग अभ्यर्थियों का मेडिकल परीक्षण : इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय में बीएड, एमएड, एमबीए, एलएलएम व एमकाम प्रथम वर्ष के दिव्यांग कोटे में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी 27 अक्टूबर को डीएसडब्ल्यू कार्यालय पर सुबह 10 बजे मेडिकल परीक्षण के लिए बुलाया गया है।

एमए अंग्रेजी में दस्तावेजों की जांच 27 अक्‍टूबर से : इलाहाबाद विश्‍वविद्यालय ने एमए अंग्रेजी में प्रवेश ले चुके अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच होगी। 27 अक्‍टूबर को अनारक्षित व ईडब्ल्यूएस श्रेणी, 28 को ओबीसी तथा 29 को एससी-एसटी श्रेणी के अभ्यर्थी जांच करा सकेंगे।

अर्थशास्त्र विभाग ने मांगे आवेदन : विश्‍वविद्यालय में एमए अर्थशास्त्र विभाग ने अनारक्षित 120 अंक, ओबीसी 96 व एससी के 72 से अधिक अंक पाले वाले गैर विषय और इंप्लाइ वार्ड आवेदकों से आवेदन मांगा है। फार्म आनलाइन अपलोड होंगे।

भौतिकी व रसायन के अभ्यर्थियों को मिलेगा प्रवेश : विश्‍वविद्यालय के पदार्थ विज्ञान विभाग ने पीजीएटी में भौतिक व रसायन विज्ञान विषय की परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को प्रवेश का मौका दिया है। दो नवंबर तक rajivgiri.phy@gmail.com पर ईमेल से आवेदन देने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.