Move to Jagran APP

माफिया Atiq Ahmed की 25 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क, कौशांबी जिले में प्रशासन ने की कार्रवाई

उल्‍लेखनीय है कि माफिया अतीक अहमद की यह भूमि कौशांबी जिले के चायल तहसील के रसूलाबाद उर्फ कोइलहा में स्थित है। प्रशासन ने अतीक अहमद द्वारा अवैध तरीके से अर्जित भूमि को खोजकर यह कार्रवाई की है। इस जमीन की अनुमानित लागत करीब 25 करोड़ रुपये की बताई जाती है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 03:04 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 03:45 PM (IST)
माफिया Atiq Ahmed की 25 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क, कौशांबी जिले में प्रशासन ने की कार्रवाई
माफिया अतीक अहमद की अवैध संपत्ति को कौशांबी जिला प्रशासन व प्रयागराज की पुलिस ने कुर्क की।

प्रयागराज, जेएनएन। गैंगेटस्टर के मामले में गुजरात जेल में बंद अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की करीब 25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। यह संपत्ति कौशांबी (Kaushambi) जिले में है। शुक्रवार को जिला प्रशासन ने संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की। यह कार्रवाई प्रयागराज के एसपी सिटी और एसडीएम चायल के नेतृत्व में की गई है।

loksabha election banner

कौशांबी के चायल तहसील में पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई : उल्‍लेखनीय है कि माफिया अतीक अहमद की यह भूमि कौशांबी जिले के चायल तहसील के रसूलाबाद उर्फ कोइलहा में स्थित है। प्रशासन ने अतीक अहमद द्वारा अवैध तरीके से अर्जित भूमि को खोजकर यह कार्रवाई की है। इस जमीन की अनुमानित लागत करीब 25 करोड़ रुपये की बताई जाती है।

प्रयागराज के एसपी सिटी व चायल एसडीएम मौजूद थे : अतीक अहमद की करीब 25 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई प्रयागराज के एसपी सिटी और एसडीएम चायल मनीष कुमार यादव के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में की जा रही है। यह भूमि चायल तहसील क्षेत्र के रसूलाबाद उर्फ कोइलहा में स्थित है। भूमि का गाटा संख्या 1116 है, जिसका रकबा 1.46020 हेक्टेयर है।

जिला मजिस्‍ट्रेट ने आदेश संबंधी बोर्ड लगवाया : प्रशासन ने इनके द्वारा अवैध तरीके से अर्जित भूमि को खोजकर यह कार्रवाई की। इस जमीन की अनुमानित लागत करीब 25 करोड़ रुपये बताई जाती है। मौके पर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश से संबंधित बोर्ड भी लगा दिया गया है। इसमें कहा गया है कि अभियुक्त अतीक अहमद पुत्र स्व. हाजी फिरोज निवासी चकिया, खुल्दाबाद हैं। यह कार्रवाई प्रयागराज जिला मजिस्ट्रेट के छह अगस्त 2022 को पारित आदेश के क्रम में की जा रही है।

अतीक अहमद के बेटे अली के फरार साथियों पर घोषित होगा इनाम : कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती इलाके में प्रापर्टी डीलर मो. जीशान पर फायरिंग करने और धमकी देने के मामले में फरार चल रहे माफिया अतीक अहमद के बेटे अली अहमद के साथियों पर अब इनाम घोषित होगा। इसके लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी न होने के कारण पुलिस इनामी बनाने की कवायद कर रही है। इसी मुकदमे में पुलिस माफिया अतीक अहमद और उसके बेटे अली का रिमांड बनवा चुकी है।

चकिया के जीशान ने पूरामुफ्ती थाने में दर्ज कराया था केस : बताया गया कि चकिया निवासी जीशान ने 31 जुलाई 2022 को पूरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें गोविंदपुर लोकीपुर पिपरी कौशांबी निवासी फैसल, कसारी-मसारी के असाद व आरिफ उर्फ कछोली, अमन, इमरान उर्फ गुड्डू, गोलू, मैसर, अली अहमद, अतीक अहमद को नामजद किया गया है। गुजरात के साबरमती जेल में बंद अतीक व नैनी जेल में निरुद्ध अली को हमले की साजिश रचने का आरोपित बनाया गया है। एफआइआर लिखने के 10 दिन बाद भी अली के साथियों की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। पुलिस और एसओजी की टीम ने उनके कई ठिकानों पर छापेमारी की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसी आधार पर अब उन पर इनाम घोषित करने की तैयारी शुरू हो गई है।

क्‍या कहते हैं पुलिस अधिकारी : अधिकारियों का कहना है कि करेली थाने में दर्ज मुकदमे में भी कछौली, असाद सहित चार अभियुवक्त वांछित हैं, जिन पर पहले से 25-25 हजार रुपये का इनाम है। मगर जिन पर पुरस्कार घोषित नहीं है, अब उन पर कराया जाएगा, ताकि आरोपितों पर कानूनी शिकंजा कसा जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.