Move to Jagran APP

IIIT Director: ​​​​​ट्रिपलआइटी के स्थायी निदेशक होंगे प्रो. मुकुल शरद सुतावले, छह महीने बाद की गई नियुक्ति

IIIT New Director appointment शिक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कालेज आफ इंजीनियरिंग पुणे तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रभारी निदेशक और इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के प्रो. मुकुल शरद सुतावने को निदेशक की नियुक्ति की जानकारी दी है।

By JagranEdited By: Ankur TripathiPublished: Fri, 30 Sep 2022 12:58 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 12:58 PM (IST)
IIIT Director: ​​​​​ट्रिपलआइटी के स्थायी निदेशक होंगे प्रो. मुकुल शरद सुतावले, छह महीने बाद की गई नियुक्ति
भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ट्रिपलआइटी को छह महीने के बाद स्थायी निदेशक मिल गया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। IIIT Director भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ट्रिपलआइटी को छह महीने के बाद स्थायी निदेशक मिल गया। शिक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कालेज आफ इंजीनियरिंग पुणे तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रभारी निदेशक और इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के प्रो. मुकुल शरद सुतावने को निदेशक की नियुक्ति की जानकारी दी है। इस ट्वीट के अनुसार राष्ट्रपति और संस्थान की विजिटर द्रौपदी मुर्मू ने प्रो. मुकुल की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

loksabha election banner

अब तक प्रो. रमाशंकर थे प्रभारी निदेशक

ट्रिपलआईटी के पूर्व निदेशक प्रो. पी नागभूषण के कार्यकाल पूरा करने के बाद अप्रैल में एमएनएनआइटी के निदेशक प्रो. रमाशंकर वर्मा ट्रिपलआइटी के प्रभारी निदेशक बने थे। इसके बाद पिछले छह महीने से स्थायी निदेशक को लेकर चर्चाएं चल रही थीं। इस पर विराम लगाते हुए शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को ट्वीट कर दिया। अब प्रो. मुकुल जल्द ही ट्रिपलआईटी के प्रभारी निदेशक के रूप में कार्यभार संभालेंगे। तीन वर्ष से अधिक समय से शैक्षणिक, शोध एवं उद्योग का अनुभव रखने वाले प्रो. मुकुल शरद ने 1991 में नागपुर विश्वविद्यालय से मास्टर आफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद 2005 में पुणे विश्वविद्यालय से पीएचडी की थी।

रामसेवक दुबे बने राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय जयपुर के कुलपति

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संस्कृत विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. राम सेवक दुबे को जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय जयपुर का कुलपति बनाया गया है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रोफेसर रामसेवक दुबे को कार्यभार संभालने की तिथि से 3 वर्ष या 70 वर्ष (जो भी पहले) के लिए कुलपति नियुक्त किया है।इस संबंध में गुरुवार को आदेश जारी कर दिया है।

कुलपति की नियुक्ति संबंधी आदेश मिलने के बाद शुक्रवार को ही प्रो. रामसेवक दुबे ज्वाइन करने के लिए रवाना हो सकते हैं। प्रो. दुबे इलाहाबाद विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष हैं। साथ ही वे अखिल भारतीय केंद्रीय विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ के उपाध्यक्ष भी है। प्रो. दुबे 2009 से इवि में आचार्य पद पर कार्यरत हैं। अद्वैत वेदांत और वेदांत के क्षेत्र में विशेष प्रतिष्ठा प्राप्त प्रो. दुबे का 38 वर्षों का अध्यापन अनुभव है। वे इवि में कई प्रशासनिक पदों जिसमें चीफ प्राक्टर, प्राचार्य केपी यूनिवर्सिटी कालेज, वार्डन केपीयूसी, अधीक्षक जीएन झा छात्रावास जैसे पदों पर कार्य कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.