Move to Jagran APP

ट्रिपलआइटी में एमएचआरडी लैब सील

जासं, इलाहाबाद : भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) में गुरुवार को एमएचआरडी लैब

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Sep 2017 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 01 Sep 2017 03:00 AM (IST)
ट्रिपलआइटी में एमएचआरडी लैब सील
ट्रिपलआइटी में एमएचआरडी लैब सील

जासं, इलाहाबाद : भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) में गुरुवार को एमएचआरडी लैब को सील कर दिया गया। सीलिंग की यह कार्रवाई रिसर्च एसोसिएट रहे परमात्मा की आत्महत्या के बाद प्रो. अनुपम अग्रवाल पर लगे आरोपों की जांच के आलोक में की गई है। परमात्मा इसी लैब के एक केबिन में रिसर्च एसोसिएट का काम कर रहा था। उसके साथ एक और छात्र भी था।

loksabha election banner

उधर, फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने प्रो. यूएस तिवारी की अध्यक्षता में शोध छात्रों के बयान दर्ज किए। शनिवार को कमेटी अपनी रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंपेगी। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी में प्रो. यूएस तिवारी, प्रो. पवन चक्रवर्ती, शिक्षक शेखर वर्मा, नितिश पुरोहित चीफ प्रॉक्टर मनीष गोस्वामी, पवन कुमार आदि भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक प्रशासनिक भवन में शाम छह से आठ बजे तक चली मीटिंग में शोध छात्रों ने प्रो. अनुपम अग्रवाल के व्यवहार को लेकर सबसे ज्यादा शिकायत की। छात्रों का कहना था कि प्रो. अनुपम अग्रवाल छात्रों को बहुत डांटते-फटकारते हैं। खुद गलत नहीं हैं इसको साबित करने के लिए हर चीजें छात्रों से लिखवा लेते हैं, ताकि उन पर कोई बात न आए। इसके अलावा छात्रों ने अवकाश न देने, आधे-आधे घंटे खड़े रखने की शिकायत की।

----------------

निदेशक ने शिक्षकों की ली मीटिंग :

संस्थान के निदेशक प्रो. पी नागभूषण ने गुरुवार को शिक्षकों के साथ बैठक की जिसमें संस्थान में होने वाले दीक्षांत समारोह सहित कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। साथ ही संस्थान के समक्ष चुनौतियों से कैसे निपटा जाए उस पर चर्चा हुई। कैंपस का माहौल ठीक करने पर भी चर्चा हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.