प्रयागराज : अगर आपके पास कार व बाइक है और शहर में घूमना चाहते हैं तो थोड़ा परहेज करें। बहुत जरूरी है, तभी आप वाहन लेकर घर से निकलें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। सोमवार को महाशिवरात्रि  का मुख्य स्नान पर्व है। संगम में डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ आनी शुरू हो गई है। पार्किंग भी लगभग फुल हो गई है। ऐसे में पुलिस ने ट्रैफिक प्लान लागू किया है। लिहाजा आपको अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए परेशान भी होना पड़ सकता है।

   पुराने शहर के लीडर रोड, हीवेट रोड और सिविल लाइंस के एमजी मार्ग, जवाहर लाल नेहरू रोड पर टेंपो, ई-रिक्शा पूरी तरह प्रतिबंधित रहेंगे। महाशिवरात्रि के दिन सिविल लाइंस, चौक और हीवेट रोड बाजार भी बंद रहेगा। उधर, रविवार से ही कुंभ मेला क्षेत्र की ओर जाने वाले वाहनों पर रोक लगा दी गई। अलग-अलग दिशाओं से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों को पार्किंग एरिया में खड़ा कराया जाने लगा है।

   हालांकि पार्किंग में वाहन खड़ा करने को लेकर पुलिस कर्मियों और वाहन स्वामियों में नोकझोंक भी होती रही। बालसन चौराहा, सीएमपी कॉलेज, बैरहना चौराहा और एलनगंज में बैरीकेडिंग लगाकर वाहनों को डायवर्ट किया जा रहा है। एसएसपी अतुल शर्मा का कहना है कि श्रद्धालुओं की भीड़ के अनुसार ट्रैफिक प्लान में बदलाव भी किया जा सकता है। शहरवासियों को परेशानी न हो इसकी व्यवस्था की गई है, लेकिन लोगों से अपील है कि वह जरूरी होने पर ही कार अथवा बाइक का प्रयोग करें।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप