Move to Jagran APP

खास सजावट से जगमगाया Allahabad High Court का ऐतिहासिक भवन, आप भी देखिए खूबसूरत नजारा और लीजिए सेल्फियां

आजादी की 75वें साल में भारत सरकार द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में इलाहाबाद हाईकोर्ट को विशेष लाइटिंग से सजाया गया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट का ऐतिहासिक भवन रंगबिरंगी रोशनी से नहाया हुआ है। यह व्यवस्था मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के आदेशानुसार की गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 10:52 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 10:52 PM (IST)
खास सजावट से जगमगाया Allahabad High Court का ऐतिहासिक भवन, आप भी देखिए खूबसूरत नजारा और लीजिए सेल्फियां
अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में इलाहाबाद हाईकोर्ट को विशेष लाइटिंग से सजाया गया

प्रयागराज, जेएनएन। देश की आजादी की 75वें साल में भारत सरकार द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में इलाहाबाद हाईकोर्ट को विशेष लाइटिंग से सजाया गया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट का ऐतिहासिक भवन रंगबिरंगी रोशनी से नहाया हुआ है।

loksabha election banner

यह व्यवस्था मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के आदेशानुसार की गई है। परिसर के भीतर दो स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाये गये है। निबंधक शिष्टाचार आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि हाईकोर्ट परिसर अगले चार दिनों के लिए आम लोगों के लिए खोल दिया गया है।

ऐसे में अब आम लोग भी बिना पास के भी सिक्योरिटी चेक के साथ परिसर में प्रवेश कर सेल्फी ले सकेंगे। यानी साफ है कि आजादी के अमृत महोत्सव के इस खास अवसर पर लोगों के पास ऐतिहासिक हाई कोई की इमारत को बेहद करीब से देखने और यादों के लिए सेल्फी लेने का मौका है। 

इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौ जज की नियुक्ति

विधि संवाददाता। इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौ अपर न्यायाधीशों की नियुक्ति को राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। ये सभी जिला जज स्तर के उच्चतर न्यायिक सेवा संवर्ग के न्यायिक अधिकारी है। इन न्यायाधीशों में मोहम्मद अजहर हुसैन इदरीसी, राम मनोहर नारायण मिश्र, मयंक कुमार जैन, सुरेंद्र सिंह प्रथम और इलाहाबाद के जिला जज नलिन कुमार श्रीवास्तव शामिल हैं। इन सभी को शपथ लेने की तिथि से दो वर्ष तक के लिए नियुक्त किया गया है जबकि रेनू अग्रवाल, ज्योत्सना शर्मा, शिवशंकर प्रसाद और गजेंद्र कुमार को 62 वर्ष की आयु पूरी होने तक के लिए अपर न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति दी गई है। इनका कार्यकाल 2024 में समाप्त हो जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.