Move to Jagran APP

बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा तो खुली, दहशत में रहे ग्राहक Prayagraj News

लूट की घटना के दूसरे दिन बड़ौदा पूर्वी उत्‍तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा खुली। इस शाखा के साथ ही आसपास के क्षेत्रों के कई बैंकों में भी ग्राहकों की अपेक्षाकृत कम भीड़ रही।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 04:40 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 04:40 PM (IST)
बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा तो खुली, दहशत में रहे ग्राहक Prayagraj News
बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा तो खुली, दहशत में रहे ग्राहक Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। गुरुवार को मऊआइमा कस्बे के भीड़भाड़ वाले इलाके मियां जी के पूरा मोहल्ला स्थित बड़ौदा पूर्वी उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक शाखा में लूट की घटना के बाद शुक्रवार को बैंक खुलने के बाद भी दहशत के चलते ग्राहकों की आमदरफत नहीं के बराबर रही। दोपहर 12 बजे तक बैंक में सिर्फ दो ग्राहक ही लेनदेन के लिए नजर आए। जबकि मुख्य द्वार पर पहली बार दो राइफल धारी होमगार्ड ड्यूटी करते हुए दिखाई दिए।

loksabha election banner

आधा किमी के क्षेत्र में कई बैंक की हैं शाखाएं

मऊआइमा थाना क्षेत्र में वैसे तो कुल 11 बैंक हैं जिनमें उप्र क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक, उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक व यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की शाखाएं थाना परिसर से महज 500 मीटर के दायरे में हैं। बता दें कि जिस बैंक में गुरुवार को लूट हुई थी उसी में करीब 10 माह पूर्व चोरों ने पिछले हिस्से में चोरों ने सेंधमारी का प्रयास किया था। इन सबके बावजूद बैंक प्रशासन की  लापरवाही के चलते ही यहां खराब हुए चार सीसीटीवी कैमरे को ठीक नहीं कराया गया। यह कैमरे पिछले 10 दिनों से खराब रहेे। और न ही बैंक में खुद का कोई सुरक्षा गार्ड मौजूद था। दिनदहाड़े हुई लूट की इस घटना के बाद से कस्बे के अन्य बैंकों में भी लेनदेन प्रभावित हुआ है और बैंकों में भी आवाजाही कम ही है।

बोले प्रभारी निरीक्षक

इस बाबत प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सिंह का कहना है कि थाना क्षेत्र में स्थित सभी बैंक शाखाओं में पुलिस और पीआरडी के जवान सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं जबकि मोबाइल पार्टियां भी सक्रिय हैं।

रानीगंज के पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में बदमाशों की तस्वीर कैद

लूट की वारदात के बाद पुलिस ने कई संदिग्धों को पूछताछ के लिए उठाया है। पुलिस के जांच में पता चला है कि प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना क्षेत्र स्थित दुर्गागंज स्थित पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज में बदमाश भागते हुए नजर आए हैं। पुलिस उनके बारे में पड़ताल कर रही है। पुलिस का मानना है कि बदमाश घटना को अंजाम देने के लिए कई दिनों से रेकी कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.