प्रयागराज,जेएनएन। लोगों को लूटने और ठगने के मामले में कीडगंज पुलिस ने एक गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया तो चौकन्ने वाली बात सामने आई। तीनों ने बताया कि उनके निशाने पर महिलाएं और कम पढ़-लिखे लोग होते थे। वे आसानी से इनसे लूट और ठगी की घटनाओं को अंजाम देते थे। बात करते-करते नशीला पाउडर सुंघा देते थे, जिससे लोग कुछ क्षण के लिए अचेतावस्था में पहुंच जाते थे और ये अपने मकसद में कामयाब हो जाते थे।

कई वारदातों को कबूला, लूट के सामान भी बरामद कराए

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों बदमाश रायबरेली जनपद के बछरावां थानांतर्गत तुलैदी गांव के रहने वाले हैं। इसमें मकदूम अली पुत्र स्व. कल्लन, शाहिद आलम उर्फ कल्लू पुत्र सलीम और मोहम्मद इकबाल पुत्र स्व. रहमत उल्ला शामिल हैं। पूछताछ में तीनों ने बताया कि उन्होंने कई वारदातों को अंजाम दिया है। इधर दो ताजा वारदातों का जिक्र करते हुए कहा कि बैहराना डॉट पुल के पास सरोज देवी को बातों में उलझाकर नशीला पाउडर सुंघाकर रुपये और जेवरात उड़ा दिए थे। इसी प्रकार सिविल लाइंस के एलआइसी कार्यालय के पास एक महिला की कार से उसका पर्स चोरी कर लिया था। उसमें पांच हजार रुपये थे। रुपये के बंटवारे को लेकर तीनों में विवाद भी हुआ था। पुलिस को लूट के रुपये और सामान भी बदमाशों ने बरामद करवाए हैं।

सर्विलांस की मदद से पुलिस को मिली सफलता

पुलिस ने सर्विलांस की मदद से तीनों बदमाशों को पकड़ा। बैहराना डॉट पुल के पास हुई घटना के बाद पुलिस ने सर्विलांस पर कई मोबाइल नंबरों को ट्रेस करना शुरू किया, जिसमें दो नंबर संदिग्ध लगे। पुलिस ने इन नंबरों को निगरानी शुरू की तो यह साफ हो गया कि इन बदमाशों ने घटना की है। इसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021