Move to Jagran APP

Lockdown में 'हमारी गली-हमारे जिम्मे' मुहिम में सांसद से लेकर पार्षद तक आए आगे Prayagraj News

दैनिक जागरण की हमारी गली-हमारे जिम्मे की मुहिम का मानिंद समेत अन्‍य शहरियों ने सहयोग किया है। उन्‍होंने गरीब व जरूरतमंदों को खाना खिलाया और राशन बांटा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 09:35 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 09:35 AM (IST)
Lockdown में 'हमारी गली-हमारे जिम्मे' मुहिम में सांसद से लेकर पार्षद तक आए आगे Prayagraj News
Lockdown में 'हमारी गली-हमारे जिम्मे' मुहिम में सांसद से लेकर पार्षद तक आए आगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। लॉकडाउन के चलते आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के समक्ष इन दिनों भोजन का संकट उत्पन्न हो गया है। इसको देखते हुए दैनिक जागरण ने 'हमारी गली-हमारे जिम्मे' अभियान की शुरुआत की है। अभियान का मकसद सिर्फ इतना है कि हम जहां रह रहे हैं, उसके आसपास अगर कोई परिवार ऐसा है, जिसके पास खाने को नहीं है तो हमें उसकी मदद करनी है। किसी परिवार के पास राशन खत्म हो गया तो उसके लिए राशन की व्यवस्था करनी है। जरूरी नहीं कि हम बाहर निकलकर ही भोजन बांटे। ऐसा करके आप अपनी गली से बिना बाहर निकले भी कोरोना से जंग जीत सकेंगे। जागरण अभियान के पहले ही दिन सांसद, पार्षद से लेकर कई सामाजिक संगठनों व आम लोगों ने अपनी जिम्मेदारी संभाली। कहीं भोजन भोजन बांटा गया तो कहीं राशन वितरित किया गया।

loksabha election banner

सांसद केसरी देवी पटेल ने भी संभाली जिम्मेदारी

दैनिक जागरण के आह्वïान पर फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने मम्फोर्डगंज और कैंट की मलिन बस्तियों में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री मुहैय्या कराने की जिम्मेदारी ली है। जागरण की अपील पर उन्होंने मम्फोर्डगंज में बीएसए दफ्तर के पास स्थित मलिन बस्ती, माधवकुंज, निगम चौराहा के आसपास, आबकारी कार्यालय के पास स्थित मलिन बस्ती में खाद्य सामग्री और लंच पैकेट का वितरण कराया। उन्होंने जागरण की पहल की सराहना की। कहा कि सामाजिक सरोकारों को लेकर दैनिक जागरण सबसे आगे रहता है।

बोलीं, महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी

महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि दैनिक जागरण हमेशा ही समाज के लोगों को नई दिशा दिखाता है। 'हमारी गली-हमारे जिम्मे' की मुहिम से मुझे पूरा विश्वास हो गया है कि संगम नगरी में अब कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा। शहरवासी हमेशा ही नजीर पेश करते हैं। मेरी लोगों से अपील है कि इस संकट की घड़ी में संयमित रहें। लॉकडाउन का अनुपालन करके कोरोना वायरस को हराएं।

ताकि आपसे प्रेरित होकर बाकी लोग भी अपना योगदान दे सकें

'हमारी गली-हमारे जिम्मे' महायज्ञ में शामिल होने वाले अपने अनुभव हमसे शेयर कीजिए। आपके अनुभवों को हम अखबार के जरिए अपने पाठकों तक पहुंचाएंगे ताकि आपसे प्रेरित होकर बाकी लोग भी अपना योगदान दे सकें। उद्देश्य सिर्फ यह कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति बिना भोजन के भूखे पेट सोने को विवश न हों। हमारा संपर्क नंबर यह है।

संपर्क नंबर--8868051730


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.