खास तथ्य

-16 लाख रुपये की ली थी नई टाटा सफारी स्टार्म

-06 लोगों के खिलाफ सैनी थाने में की गई कार्रवाई

-2016 का है मामला, पुलिस ने शुरू किया छानबीन

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नई गाड़ी की बुकिंग कर पूरा पैसा जमा कराने के बाद पुराना वाहन दिए जाने के आरोप में देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स के मालिक समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ कौशांबी जनपद के सैनी कोतवाली में धोखाधड़ी समेत कई गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अदालत के आदेश पर यह केस लिखकर पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है।

जालौन के शख्स को बिक चुकी गाड़ी थमा दी 

कौशांबी के सैनी थाने में लिखी गई एफआइआर के मुताबिक यह मामला 2016 में शुरू हुआ। टाटा मोटर्स के अधिकृत शोरूम वृंदावन शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, फजलगंज, कानपुर ने नई टाटा सफारी स्टार्म की कीमत 16 लाख 67 हजार रुपये कौशांबी के सैनी थाना क्षेत्र के निंदूरा अजय कुमार कुशवाहा से जमा करा ली थी। सैनी में प्रयागराज-कानपुर हाईवे स्थित रेस्टोरेंट व मैरिज हाल संचालक अजय कुमार कुशवाहा का आरोप है कि इतनी रकम देने के बदले में शोरूम से पुरानी गाड़ी दे गई। अजय ने आरोप लगाया कि जो सफारी गाड़ी टाटा मोटर्स शोरूम से उन्हें दी गई, पता चला कि वह तो पहले ही जालौन जनपद निवासी इसरार अहमद को उसी शोरूम द्वारा काफी दिन पहले बेची जा चुकी थी। इसकी जानकारी होने के बाद अजय कुमार ने खुद छानबीन की तो सर्विस के दौरान मिलने वाली रसीद व बीमा प्रपत्र, गाड़ी के साथ मिलने वाली पुस्तिका से गाड़ी पहले बिक चुकी होने का प्रमाण मिला।

शोरूम ने नहीं बदली गाड़ी तो अदालत की ली शरण

जब शोरूम के प्रबंधन ने गाड़ी वापस लेने और बदलने से इन्कार कर दिया और पुलिस ने भी कुछ करने से मना कर दिया तब परेशान होकर अजय कुशवाहा ने कौशांबी में अदालत का दरवाजा खटखटाया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पूरे मामले की सुनवाई की। अदालत के आदेश पर पर अब सैनी कोतवाली पुलिस ने कंपनी मालिक टाटा मोटर्स लिमिटेड निवासी अंधेरी, मुंबई, शोरूम मालिक वृंदावन शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, फजलगंज, कानपुर, प्रबंधक टाटा मोटर्स, चिनहट, लखनऊ, क्षेत्रीय विक्रय प्रतिनिधि, वर्कशाप प्रबंधक और तकनीकी अधिकारी, वृंदावन शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड, फजलगंज, कानपुर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस संबंध में इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज करने के बाद छानबीन की जा रही है। जांच के बाद मिले तथ्यों और सुबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खास-खास

16 लाख रुपये की ली थी नई टाटा सफारी स्टार्म

06 लोगों के खिलाफ सैनी थाने में की गई कार्रवाई

2016 का है मामला, पुलिस ने शुरू किया छानबीन

Edited By: Ankur Tripathi