Move to Jagran APP

प्रधान का बेटा समेत मध्य प्रदेश के चार लुटेरे गिरफ्तार, असलहा बरामद

1.30 लाख रुपये बाइक मोबाइल व असलहा के साथ मध्‍य प्रदेश के चार लुटेरों को पकड़ लिया गया। वह सभी यूपी में आकर वारदात को अंजाम देते थे। खीरी पुलिस ने यह कार्रवाई की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 12:58 PM (IST)
प्रधान का बेटा समेत मध्य प्रदेश के चार लुटेरे गिरफ्तार, असलहा बरामद

प्रयागराज : यूपी में आकर लूट, छिनैती और चोरी करने वाले चार शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। खीरी पुलिस ने मध्यप्रदेश में सरपंच (ग्राम प्रधान) राजभान सिंह के बेटे आदित्य प्रताप सिंह उर्फ सोनू व विनीत नामदेव, राम विशाल सिंह और बृजेश जायसवाल उर्फ छोटू को गिरफ्तार किया है। सभी मध्य प्रदेश के रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र स्थित सिगटी गांव के निवासी हैं। अभियुक्तों के पास से लूट के एक लाख 30 हजार रुपये, दो तमंचा, कारतूस, चोरी की दो बाइक और मोबाइल बरामद हुआ है। सभी पर 15-15 हजार रुपये इनाम घोषित था। 

loksabha election banner

गैंग का सरगना आदित्य प्रताप, दर्ज हैं कई केस

पुलिस लाइन सभागार में आरोपितों को मीडिया के सामने पेश किया गया। एसएसपी अतुल शर्मा व एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि गैंग का सरगना आदित्य प्रताप है। उसके खिलाफ प्रयागराज व रीवा जिले के कई थानों में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। 13 मार्च 2019 को खीरी थाना क्षेत्र में भारत फाइनेंस कंपनी के मैनेजर की आंख में मिर्च पाउडर डालकर करीब पांच लाख रुपये की लूट हुई थी। करीब पांच दिन पहले भी खीरी स्थित धर्मराज गेस्ट हाउस में सभी लुटेरे पहुंचे और 36 हजार रुपये लूटकर भाग निकले थे। सीसीटीवी फुटेज से सुराग मिलने पर शनिवार रात खीरी पुलिस ने सभी को मप्र बार्डर के पास से दबोच लिया। एसएसपी ने बताया कि आदित्य के साथ ही उसके साथियों के विरुद्ध भी कई मुकदमे दर्ज हैं। 

पुलिस के हत्थे चढ़े तीन इनामी बदमाश

काफी दिनों से फरार तीन इनामी बदमाश आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। मांडा पुलिस ने विमलेश तिवारी उर्फ स्टार और सोनधर तिवारी उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से लूट के 16 हजार रुपये, दो तमंचा, कारतूस समेत अन्य सामान बरामद हुआ है। दोनों आरोपित मांडा के नहवाई गांव के रहने वाले हैं। इन पर 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी ने बताया कि विमलेश व सोनधर नशे के आदी हैं। करीब 20 दिन पहले दोनों नैनी जेल से बाहर आए थे। इसके बाद लूटपाट करने लगे थे। अभियुक्तों को इंस्पेक्टर भरत कुमार ने टीम के साथ कनेवरा नहर पुलिया के पास से गिरफ्तार किया। 

फरार रवि पुलिस गिरफ्त में 

इसी तरह करेली पुलिस ने दो साल से फरार रवि कुशवाहा को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर करेली विनोद कुमार ने बताया कि रवि के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दो साल पहले लिखी गई थी। तब से वह फरार था। गिरफ्तारी न होने पर 15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। रविवार सुबह करेलाबाग से उसे पकड़ा गया। 

रायफल संग 25 हजार का इनामी गिरफ्तार 

जानलेवा हमला का आरोपित 25 का इनामी वांछित इरफान उर्फ गुड्डू पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। धूमनगंज पुलिस और क्राइम ब्रांच ने रविवार को उसे गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से एक रायफल, कारतूस व कार बरामद हुई है। अभियुक्त इरफान नवाबगंज के टेकारी गांव का मूल निवासी है और शिवकुटी के मेंहदौरी में किराए पर रहता है। वह जमीन की अवैध प्लाटिंग करता है। भूमि विवाद में ही उसने एक शख्स पर जानलेवा हमला किया था। झलवा इलाके से क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर धर्मेंद्र यादव व इंस्पेक्टर धूमनगंज संदीप मिश्रा ने टीम के साथ धर दबोचा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.