प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस नैनी जेल में बंद बंदियों तक पहुंच चुका है। शनिवार को कोरोना वायरस के चार नए पाजिटिव केस सामने आए हैं जिसमें एक मरीज नैनी जेल का बंदी है। इसके अलावा दो सगे भाई व एक करेली की महिला भी शामिल है। सभी को स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इसी तरह माइक्रोबायोलाजी लैब में हुई जांच में 245 सैंपलों की रिपेार्ट निगेटिव आई है।

करेली के युवक को 24 मई को भेजा गया था नैनी जेल

नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि तुलसीपुर करेली का रहने वाला 25 वर्षीय युवक 24 मई को नैनी जेल में भेजा गया था। दो दिन पहले इसकी सैंपलिंंग हुई तो इसकी रिपोर्ट शनिवार को पाजिटिव आ गई। इसके साथ 20 और बंदियों की सैंपलिंग हुई थी लेकिन उन सभी की रिपोर्ट निगेटिव थी। पाजिटिव आए मरीज की सुरक्षा को देखते हुए लेवल थ्री एसआरएन में भर्ती कराए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इसी तरह दो मरीज फूलपुर ब्लाक के फरीदाबाद गांव के हैं, जो दोनों सगे भाई हैं। दोनों 26 मई को ट्रेन से मुंबई से आए थे, और होम क्वारंटाइन में थे। 29 मई को इन लोगों की सैंपलिंग एसआरएन में हुई तो पाजिटिव आए। वहीं करेली की रहने वाली एक महिला में भी कोरोना पाजिटिव मिला है। इसे बुखार होने पर एसआरएन के संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया गया था, इसकी भी रिपोर्ट पाजिटिव है। अब तक कुल मरीजों की संख्या 86 हो चुकी है, जिसमें 58 स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं।

एसआरएन से दो मरीज डिस्चार्ज

 कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना के दो मरीजों की रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई है। इसमें एक महिला प्रतापगढ़ जनपद की जिसका प्रसव अस्पताल में ही कराया गया था। वह अब कोरोना से ठीक हो चुकी है। दूसरा मरीज प्रयागराज के बहरिया का रहने वाला है। दोनों मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज करके घर भेजा गया।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस