Move to Jagran APP

कोटक महिंद्रा बैंक में 09 करोड़ 46 लाख रुपये के गबन में एसडीओ समेत चार गिरफ्तार Prayagraj News

विभागीय जांच में इसकी पुष्टि हुई तो उसने अपना जुर्म कबूल किया। शाखा प्रबंधक अमित मालवीय की तहरीर पर सिविल लाइंस में अंशुमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 08:11 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 08:11 PM (IST)
कोटक महिंद्रा बैंक में 09 करोड़ 46 लाख रुपये के गबन में एसडीओ समेत चार गिरफ्तार Prayagraj News
कोटक महिंद्रा बैंक में 09 करोड़ 46 लाख रुपये के गबन में एसडीओ समेत चार गिरफ्तार Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन। कोटक महिंद्रा बैंक से नौ करोड़ 46 लाख रुपये गबन के आरोप में सिविल लाइंस पुलिस ने कोटक महिंद्रा के सेवा प्रदाता अधिकारी (एसडीओ) अंशुमान दुबे, उसके मकान मालिक कमलराज सचदेवा व यूनियन बैंक के मैनेजर मातांबर पांडेय, पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे अवधेश उर्फ पिंकू तिवारी को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से एक करोड़, दो लाख, 23 हजार 500 रुपये, करीब 70 लाख के जेवरात और 25 लाख की लग्जरी कार बरामद हुई है।

loksabha election banner

पांच साल में किया गबन

मुख्य आरोपित अंशुमान दुबे सिविल लाइंस स्थित कोटक महिंद्रा बैंक में बतौर एसडीओ पिछले पांच साल से कार्यरत था। वह बस्ती जिले का है। यहां मीरापुर में कमलराज सचदेवा के मकान में किराए पर रहता था। आरोप है कि अंशुमान ने करीब डेढ़ साल में पौने दस करोड़ रुपये का गबन किया था। विभागीय जांच में इसकी पुष्टि हुई तो उसने अपना जुर्म कबूल किया। शाखा प्रबंधक अमित मालवीय की तहरीर पर सिविल लाइंस में अंशुमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

परिचितों के जरिए ब्‍याज पर उठाने के लिए देता था बैंक की रकम

पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि अंशुमान तिलकनगर अल्लापुर के मातांबर पांडेय व शिवपुरी मार्ग अल्लापुर के पिंकू तिवारी, मकान मालिक समेत अन्य के जरिए पैसे को ब्याज पर देता था। सीओ सिविल लाइंस बृजनारायण सिंह ने बताया कि अंशुमान ने गबन के पैसे से ही लग्जरी कार व जेवरात खरीदे थे। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव का कहना है कि मुख्य आरोपित के चार बैंक खातों को भी सीज कर दिया गया है। सभी के विरुद्ध गैंगस्टर की भी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.