Move to Jagran APP

शराब माफिया से मिलीभगत पर प्रतापगढ़ में हथिगवां के पूर्व थानेदार पर गाज, तबादले के बाद किया गया निलंबित

कुंडा सर्किल में अवैध शराब के बड़े पैमाने पर कारोबार और माफिया से मिलीभगत के मामल में अब हथिगवां के पूर्व एसओ उदय त्रिपाठी को निलंबित कर दिया गया है। एसटीएफ में तबादला होने के बाद उसके खिलाफ एसपी प्रतापगढ़ द्वारा रिपोर्ट भेजने पर कार्रवाई की गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 06:43 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 06:43 PM (IST)
एसटीएफ में तबादला होने के बाद उसके खिलाफ एसपी प्रतापगढ़ द्वारा रिपोर्ट भेजने पर कार्रवाई की गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले के कुंडा सर्किल में अवैध शराब के बड़े पैमाने पर कारोबार और माफिया से मिलीभगत के मामल में अब हथिगवां के पूर्व एसओ उदय त्रिपाठी को निलंबित कर दिया गया है। एसटीएफ में तबादला होने के बाद उसके खिलाफ एसपी प्रतापगढ़ द्वारा रिपोर्ट भेजने पर कार्रवाई की गई है। 

loksabha election banner

एएसपी और सीओ समेत कई हो चुके हैं सस्पेंड

कुंडा व हथिगवा समेत क्षेत्र में कई जगह बड़े पैमाने पर अवैध शराब बनती व बिकती रही। थानों-चौकी से लेकर  कोतवाल और सीओ और एएसपी भी सब जानते हुए भी बेखबर बने रहे। पुलिस से याराना बनाकर शराब माफिया मौत की घूंट बांटने में लगे रहे। लोगों को अवैध शराब बेचकर वह अकूत पैसा कमाते रहे। गोशाला में शराब का करोड़ों रुपये का धंधा चलता रहा। संग्रामगढ़, उदयपुर समेत कई क्षेत्रों में जहरीली शराब से हुई कई मौतों के बाद पुलिस ने आला अफसरों की सख्ती पर कार्रवाई शुरू की तो करोड़ों की अवैध शराब मिली। बनाने के केमिकल और उपकरण मिले। खासकर पिछले हफ्ते हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर और नौबस्ता गांव में पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए करोड़ों रुपये की अवैध शराब बरामद की थी । इस मामले में गुड्डू सिंह, बाबागंज के पूर्व ब्लाक प्रमुख पंकज सिंह, सुधाकर सिंह सहित दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। शराब की इस बरामदगी के बाद नौबस्ता हलके के दरोगा हंसराज दूबे व बीट के सिपाही को निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद शासन ने सोमवार को कुंडा के सीओ जितेंद्र सिंह परिहार और अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दिनेश द्विवेदी को निलंबित कर दिया। इस मामले में एसपी ने पूर्व एसओ उदय त्रिपाठी की भी मिलीभगत मानते हुए निलंबन की संस्तुति शासन से की थी। मंगलवार को उदय को भी निलंबित कर दिया गया है। इस समय वह एसटीएफ लखनऊ में तैनात थे।

बाबूगंज में बरामद सैकड़ों पेटी शराब मामले में 13 पर रिपोर्ट

सोमवार की शाम तत्कालीन सीओ कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार व तत्कालीन कोतवाल डीपी सिंह एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने यह बरामदगी की थी। पुलिस देर रात तक दुकान में मिली शराब को कोतवाली पहुंचाती रही। मामले में तत्कालीन कोतवाल की तहरीर पर गुड्डू ङ्क्षसह उर्फ संजय प्रताप सिंह निवासी बलीपुर मोहद्दीनगर हथिगवां, सुधाकर सिंह पुरमई सुल्तानपुर महेशगंज, धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ बंगाली पूरे खीचर, भदरी थाना कुंडा, नवरंग सिंह टिकरिया बुजुर्ग, कनावा कुंडा, धीरज सिंह बैसन का पुरवा, लरू कुंडा, नवल सिंह खेमीपुर कुंडा, नेता बाबूगंज कुंडा, समर सिंह अनखोरिया कुंडा, आशीष प्रताप सिंह सरूवा जमेठी कुंडा, रोहित सिंह, शेखर सिंह,पवन सिंह, राजेंद्र सिंह निवासीगण  शकरदहा थाना बाघराय व नौ अज्ञात लोगाो के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है। पुलिस नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.