प्रयागराज, जेएनएन। केंद्रीय कारागार नैनी में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद को सोमवार की सुबह गुजरात की अहमदाबाद जेल के लिए रवाना किया गया। सुबह पांच बजे अतीक को नैनी सेंट्रल जेल से वाहन से वाराणसी हवाई अड्डा के लिए भेजा गया। बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उन्हें फ्लाइट से गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती सेंट्रल जेल भेजा गया। अतीक को रवाना करने की नैनी जेल प्रशासन ने तैयारी की थी। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। 

 देवरिया जेल में कारोबारी को बुलाकर मारपीट के आरोपी हैं अतीक

आरोप है कि बीते साल दिसंबर में देवरिया जेल में बुलाकर अतीक अहमद ने लखनऊ के जमीन कारोबारी को पीटा था। साथ ही उससे कई कागजात पर हस्ताक्षर करवा लिया था। कारोबारी ने लखनऊ कृष्णानगर थाने में अतीक, उनके बेटे समेत कई अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान में लेकर गुजरात के जेल भेजने का आदेश दिया

इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से करवाने और अतीक को गुजरात की किसी जेल में भेजने का आदेश दिया था। उस आदेश की कॉपी जेल प्रशासन को न मिलने के कारण उनकी जेल स्थानांतरित करने की कार्यवाही रुकी हुई थी। सरकार की रजामंदी के बाद तीन दिन पहले जेल प्रशासन को पत्र भेजा गया था, जिसमें पूर्व सांसद को सेंट्रल जेल अहमदाबाद भेजने को कहा गया। 

अतीक के प्रार्थनापत्र पर हवाई मार्ग से भेजने की स्वीकृति मिली

इस मामले में अतीक ने सुरक्षा व्यवस्था और स्वास्थ्य ठीक न होने का प्रार्थनापत्र जेल प्रशासन को दिया था। इस कारण उन्हें विमान से अहमदाबाद जे लाने की बात तय हुई है। डीआइजी जेल बीआर वर्मा का कहना है कि सोमवार की भोर में नैनी जेल से अतीक अहमद को ले जाया गया।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021