Move to Jagran APP

पूर्व विधायक विजमा यादव को एमपी एमएलए कोर्ट से मिली जमानत, जेल से छूटीं Prayagraj News

समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक विजमा यादव को एमपी एमएलए कोर्ट ने जमानत दे दी। जमानत मिलने पर उन्‍हें नैनी सेंट्रल जेल से छोड़ दिया गया है। 19 साल पुराना मामला चल रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 09:43 AM (IST)
पूर्व विधायक विजमा यादव को एमपी एमएलए कोर्ट से मिली जमानत, जेल से छूटीं Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। पुलिस कर्मियों पर हमले के 19 साल पुराने मामले में पूर्व सपा विधायक विजमा यादव को एमपी एमएलए कोर्ट ने गुरुवार को जमानत दे दी। इसके बाद शाम को उन्हें नैनी सेंट्रल जेल से छोड़ दिया गया। जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष की ओर से कहा गया कि कथित घटना के बारे में अभियुक्त को कोई जानकारी नहीं है। वह रक्तचाप व आंख की बीमारी से पीडि़त हैं। 

loksabha election banner

जमानत की शर्तों को पूर्ण करने पर अभियुक्त को नैनी जेल से रिहा करने का आदेश

एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी के समक्ष बचाव पक्ष व अभियोजन पक्ष की ओर से दलील पेश की गई। कोर्ट ने अपने निष्कर्ष में पाया कि मामले में सह अभियुक्तों की जमानत सेशन कोर्ट से स्वीकृत है। ऐसे में जमानत की शर्तों को पूर्ण करने पर अभियुक्त विजमा यादव को नैनी जेल से रिहा किया जाए।

पुलिस कर्मियों पर हमले का 19 साल पुराने मामले में आरोपित हैं पूर्व विधायक

बता दें कि करीब 19 साल पहले सरायइनायत थाना क्षेत्र के अंदावा इलाके में सड़क हादसे में एक लड़के की मौत हो गई थी। नाराज लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था। आरोप है कि इसी दौरान विजमा यादव के उकसाने पर लोगों ने फायङ्क्षरग, पथराव व तोडफ़ोड़ की। इसमें पुलिस अधिकारी समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए थे। मुकदमा एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहा है। सुनवाई की तारीखों पर हाजिर न होने पर कोर्ट ने बुधवार को विजमा यादव को हिरासत में लेकर नैनी जेल भेज दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.